धड़ल्ले से दुकानों पर बिकते मिले प्लास्टिक के थैले

ह्रद्घद्घद्बष्द्गह्मह्य ड्डह्मह्मद्ब1द्गस्त्र ह्लश्र द्बठ्ठ1द्गह्यह्लद्बद्दड्डह्लद्ग ह्लद्धद्ग ह्वह्यद्ग श्रद्घ श्चद्यड्डह्यह्लद्बष् ढ्डड्डद्दह्य श्रश्चद्गठ्ठद्य4

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 05:41 PM (IST)
धड़ल्ले से दुकानों पर बिकते मिले प्लास्टिक के थैले
धड़ल्ले से दुकानों पर बिकते मिले प्लास्टिक के थैले

जागरण संवाददाता, कोइरियापार (मऊ) : सरकार द्वारा प्लास्टिक थैली पर रोक लगाने के बाद भी कोइरियापार, भातकोल, देवलास, आरीपुर आदि बाजारों में इसका कोई असर नहीं है। इसे लेकर क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर मंगलवार को खाद्य निरीक्षक बाजार पहुंचे और पालीथिन का प्रयोग करने वाले दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई तथा चेतावनी दिया।

बाजार और आसपास के लोगों की शिकायत थी कि दुकानदार एवं बाजार में ठेला पर फल सब्जी अंडा लगाने वाले फुटपाथी दुकानदार धड़ल्ले से प्लास्टिक की थैली का प्रयोग कर रहे हैं। मीट मछली बेचने वाले दुकानदार प्लास्टिक की थैली में पैक कर बेच रहे हैं। इसके बाद भी शासन-प्रशासन के लोग मूकदर्शक बने हुए हैं और इन लोगों पर काई भी कार्रवाई नहीं हो रही है। सरकार एक तरफ अनेक माध्यम से प्लास्टिक के थैले पर पुरजोर रोक लगाने की कोशिश कर रही है तो दूसरी तरफ बिचौलियों की मिलीभगत से धड़ल्ले से प्लास्टिक की थैलियां बाजार में खुलेआम बिक रही है। बाजार में जांच करने आए खाद्य निरीक्षक पंकज कुमार यादव का कहना है कि जिन दुकानदारों के यहां प्लास्टिक थैली पाई गई है उन्हें प्लास्टिक थैली न खरीदने तथा बेचने की लिखित शपथ दिलाकर छोड़ दिया गया है। दोबारा पकड़े जाने पर जेल और जुर्माना दोनों किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी