101 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाल किया सीएए का समर्थन

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में मंगलवार को क्षेत्र में तिरंगा यात्रा उसरी से मांदी के भवानी मंदिर तक निकाली गई। इसमें सैकड़ों लोग तिरंगा लेकर सड़कों पर उतर आए। तिरंगा यात्रा के बाद सभा में भाजपाइयों ने इस कानून के फायदे बताए। रैली सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई। लोग हाथ में 101 मीटर लंबा तिरंगा लेकर भवानी माता के मंदिर तक जयकारे लगाते जा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 06:13 PM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2020 06:05 AM (IST)
101 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाल किया सीएए का समर्थन
101 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाल किया सीएए का समर्थन

जागरण संवाददाता, थानीदास (मऊ) : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में मंगलवार को क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली गई। उसरी से मादी के भवानी मंदिर तक निकली इस यात्रा में सैकड़ों लोग हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर सड़कों पर उतर आए। सुबह 11 बजे शुरू हुई यात्रा में 101 मीटर लंबा राष्ट्रध्वज यात्रा के दौरान लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। इस दौरान भारत माता की जय और वंदेमातरम के उद्घोष से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। यात्रा के बाद सभा में भाजपा नेताओं ने इस कानून की फायदे बताए। आरोप लगाया कि विपक्षी इसके बारे में गलत प्रचार कर लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं।

सभा में मंत्री दारासिंह चौहान के प्रतिनिधि शिव कुमार उपाध्याय (सुब्बी बाबा) ने कहा कि सीएए किसी की नागरिकता छीनने वाला कानून नहीं है, बल्कि नागरिकता देने वाला है। संसद में इसे पास कराने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि नायक के रूप में बनी है। कुछ राजनीतिक और स्वार्थी लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही है, इसलिए वह सीएए का विरोध कर गलत प्रचार कर रहे हैं।

भाजपा युवा नेता आलोक राय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के निर्णय से हमारे पड़ोसी देशों से आए अल्पसंख्यकों में खुशी की लहर है। उन्होंने कहा कि बंटवारे के वक्त सिध प्रांत में हमारे पूर्वजों को कितनी यातनाएं झेलनी पड़ीं, यह सुनने पर दिल आज भी दुखता है। आज भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यक ठीक से सांस भी नहीं ले पाते हैं। कमलेश मिश्रा ने कहा कि पिछले छह साल में जो किया है, उसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि सिख समाज को 1984 में दंगों में झोंक दिया गया था। पूरा देश जानता है इसके लिए कौन जिम्मेदार है। इस अवसर पर संजय सिंह, मुन्ना मद्धेशिया, मनोज मौर्य, गुड्डू राय, गिरिश राय, बबलू शर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी