तोहफा : अगले आदेश तक लागू रहेगी बुनकर पासबुक की व्यवस्था

बुनकर संगठनों से वार्ता के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि बुनकर संगठन ऐसा प्रस्ताव बनाएं जिससे विद्युत का दुरुपयोग बंद हो और पावरलूम के गरीब बुनकरों को योजना से वंचित होने से बचाया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Dec 2019 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jan 2020 06:05 AM (IST)
तोहफा : अगले आदेश तक लागू रहेगी बुनकर पासबुक की व्यवस्था
तोहफा : अगले आदेश तक लागू रहेगी बुनकर पासबुक की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, मऊ : बुनकर संगठनों से वार्ता के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि बुनकर संगठन ऐसा प्रस्ताव बनाएं जिससे विद्युत का दुरुपयोग बंद हो और पावरलूम के गरीब बुनकरों को योजना से वंचित होने से बचाया जा सके। जब तक नए प्रस्ताव पर चर्चा होकर कोई निर्णय नहीं होता, तब तक 2006 की पुरानी व्यवस्था लागू रहेगी। इसके लिए सरकार ने विभाग को निर्देशित कर दिया है। यह जानकारी बुनकर फोरम के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने दी।

उन्होंने बताया कि वे वाराणसी जा रहे हैं। वहां बुधवार को सभी बैठकर बैठकर नया प्रस्ताव तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि एक बात तय है कि दो फीसद बड़े लोगों के चक्कर में 98 फीसद गरीब बुनकरों को कुर्बान नहीं किया जा सकता। उन्होंने फिलहाल पुरानी व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री का पूरे प्रदेश के बुनकरों की तरफ से आभार जताया है। साथ ही वाराणसी के विधान परिषद सदस्य अशोक धवन के प्रति भी आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी