फर्जी निकली छह लाख रुपये छीनने की शिकायत

जागरण संवाददाता मधुबन (मऊ) मधुबन थाना क्षेत्र के सूरजपुरा निवासी भीम सिंह ने मंगलवार को थाने में तहरीर दी थी जो फर्जी निकली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 08:46 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 08:46 PM (IST)
फर्जी निकली छह लाख रुपये छीनने की शिकायत
फर्जी निकली छह लाख रुपये छीनने की शिकायत

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : मधुबन थाना क्षेत्र के सूरजपुरा निवासी भीम सिंह ने मंगलवार को थाने में तहरीर देकर सोमवार की देर रात तीन लोगों द्वारा बंधक बनाकर कट्टे की नोंक पर छह लाख रुपये छीनने का आरोप लगाया । बड़ी रकम की छिनैती की सूचना मिलते ही पुलिस के कान खड़े गए। पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी। पुलिस का शिकंजा कसते ही रुकनपुरा गांव निवासी तीनों नामजद आरोपी थाने पहुंच गए और पुलिस को पूरी सच्चाई बताया। पुलिस की पूछताछ में पूरा मामला जमीनी विवाद का निकला। जमीन खरीदने के एवज में एक पक्ष के लोगों ने कुछ रुपये दिए थे, जबकि दूसरा पक्ष रुपये लौटाने में आनाकानी कर रहा था। थानाध्यक्ष मधुबन विमल प्रकाश राय ने बताया कि लूट या छिनैती जैसा कोई मामला नहीं है। यह दो पक्षों में जमीन के खरीदने के बीच लेन-देन का मामला था। दोनों पक्षों के विवाद को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है।

--------------

चोरी करती दो महिलाएं गिरफ्तार, पर्स व रुपये बरामद

जागरण संवाददाता, मऊ : दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के मिर्जाहादीपुरा स्थित दुकान पर खरीदारी करने आई दो महिलाएं रंगेहाथ चोरी करती पकड़ी गर्इं। दोनों महिलाओं के पास से चोरी के रुपये व पर्स बरामद किया गया। ग्राम ठाकुरमनपुर की एक महिला अपने परिवार की अन्य महिलाओं के साथ घरेलू सामान खरीदने दुकान पर आई थी। दुकान पर खरीदारी करते समय दो नकाबपोश महिला पास में खड़ी होकर खरीदारी करने लगीं। इसी बीच नकाबपोश महिला ने सामान देखने के बहाने ठाकुरमनपुर की महिला के बैग पर नकाब का दुपट्टा डालकर पर्स और 1400 रुपया निकाल लिया। इसके बाद वह बिना खरीदारी किए वापस जाने लगी। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में देख रहे दुकानदार ने अपने सेल्समैन और ठाकुरमनपुर की महिला को बताया। बैग से पैसा गायब देख पीड़िता के शोर मचाने पर आम लोगों के सहयोग से पुलिस ने दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। मुहम्मदाबाद गोहना थाना क्षेत्र के खैराबाद निवासी सफीना व मुस्कान को पकड़कर थाने लाया गया तथा रुपयों व पर्स की बरामदगी की गई। गिरफ्तार दोनों महिलाएं पूर्व में थाना गंभीरपुर जनपद आजमगढ़ से जेल जा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी