शादी का झांसा देकर तीन साल तक शोषण, अब इंकार

बीटीसी की पढ़ाई के दौरान शादी का झांसा देकर युवक अनुसूचित जाति की युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। इसी दौरान सिपाही पद पर युवक की तैनाती के बाद भी दौर चलता रहा। इधर सिपाही द्वारा शादी से इंकार किए जाने पर युवती बिफर गई और थाने में सिपाही के साथ शादी करने पर अड़ी है। पीड़िता की शिकायत पर थानाध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी ने गुरुवार की भोर में सिपाही के घर छापेमारी कर गिरफ्तार किया। सिपाही बीती रात ही छुट्टी पर गोरखपुर से घर आया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Nov 2019 07:21 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 06:08 AM (IST)
शादी का झांसा देकर तीन साल तक शोषण, अब इंकार
शादी का झांसा देकर तीन साल तक शोषण, अब इंकार

जागरण संवाददाता, चिरैयाकोट (मऊ) : बीटीसी की पढ़ाई के दौरान शादी का झांसा देकर युवक अनुसूचित जाति की युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। इसी दौरान सिपाही पद पर युवक की भर्ती हो गई। तैनाती के बाद भी संबंध और शोषण का दौर चलता रहा। अब सिपाही द्वारा शादी से इंकार किए जाने पर युवती बिफर गई है और थाने में सिपाही के साथ शादी करने पर अड़ी है। पीड़िता की शिकायत पर थानाध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी ने गुरुवार की भोर में सिपाही के घर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। सिपाही बीती रात ही छुट्टी पर गोरखपुर से घर आया था। इधर देर शाम तक थाने में युवती अपनी शादी की मांग पर अड़ी रही। वहीं सिपाही युवती से शारीरिक संबंध बनाना तो कबूल कर रहा है परंतु शादी से इनकार कर रहा है।

वर्ष 2016-17 में दुल्लहपुर थाना निवासी सोनू चौहान व सरसेना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती दुल्लहपुर थाना के जलालाबाद के निकट एक विद्यालय में बीटीसी की पढ़ाई कर रहे थे। इसी दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ी और इसी बीच दो वर्षों तक युवक, युवती को शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। बीटीसी की पढ़ाई करने के बाद भी दोनों मिलते रहे। इसी बीच युवक का चयन सिपाही के पद पर हो गया। युवती ने सिपाही से शादी करने प्रस्ताव रखा। इस पर युवक, युवती को कैरियर का हवाला देकर शादी की बात को टालता रहा। युवती ने दबाव बनाते हुए कार्रवाई की धमकी दी तो युवक ने ट्रेनिग के बाद पोस्टिग होने पर शादी करने का हवाला दिया। युवक सिपाही बनने के बाद भी शादी के लिए राजी नहीं हुआ। युवती को समझ में आ गया कि वह उसे धोखा दे रहा है। युवती अपने परिवार के साथ थाने आ गई। उसने थानाध्यक्ष को पूरा मामला बताया। थानाध्यक्ष ने युवक की लोकेशन लेते हुए गुरुवार की भोर में उसे उसके घर से गिरफ्तार करते हुए थाना लाए।

chat bot
आपका साथी