मधुमक्खियों के हमले से दर्जनों स्कूली बच्चे घायल

विकास खंड परदहां क्षेत्र के उस्मानपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय व इंग्लिश मीडियम स्कूल उस्मानपुर पर मंगलवार की दोपहर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसमें मधुमक्खियों के काटने से दर्जनों छात्र घायल हो गए। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन ने डायल 100 पुलिस व 10

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 05:50 PM (IST)
मधुमक्खियों के हमले से दर्जनों स्कूली बच्चे घायल
मधुमक्खियों के हमले से दर्जनों स्कूली बच्चे घायल

जागरण संवाददाता, मऊ : विकास खंड परदहां क्षेत्र के उस्मानपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय व इंग्लिश मीडियम स्कूल उस्मानपुर पर मंगलवार की दोपहर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। मधुमक्खियों के काटने से दर्जनों छात्र घायल हो गए। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन ने डायल 100 पुलिस व 108 एंबुलेंस को सूचित किया परंतु काफी देर तक सरकारी सुविधाओं के नहीं पहुंचने पर निजी वाहनों से प्राइवेट चिकित्सकों के यहां बच्चों का इलाज कराया।

प्राथमिक विद्यालय स्थित एक पेड़ पर मधुमक्खियों का छत्ता लगा हुआ था। दोपहर दो बजे के करीब एक बाज पक्षी ने मधुमक्खियों के घोसले पर चोंच मार दिया। इससे मधुमक्खियां बौखला गईं तथा विद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ा कर काटने लगीं। इससे विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी व भगदड़ मच गई। शिक्षक सहित छात्र इधर-उधर भागने लगे। विद्यालय के शिक्षकों ने छात्रों को एक कमरे में बंद कर मधुमक्खियों से किसी तरह बचाया। इस दौरान तीन शिक्षकों सहित दर्जनों बच्चों को मधुमक्खियां बुरी काट चुकी थीं। घटना के तुरंत बाद ही विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय ¨सह ने 108 एंबुलेंस तथा डायल 100 पुलिस को फोन कर बच्चों के उपचार के लिए ले जाने हेतु सूचित किया परंतु एक घंटे से अधिक समय बीतने के बावजूद भी जब सरकारी सुविधाएं नहीं पहुंचीं तो शिक्षकों ने खुद के वाहन से घायल बच्चों अभिषेक यादव, विकास यादव, सचिन, रमेश सहित दर्जनों बच्चों तथा शिक्षक अजित, अजय, अनिल को पिपरीडीह स्थित चिकित्सकों के यहां उपचार हेतु भेजवाया।

chat bot
आपका साथी