सभासदों ने 13 बिदुओं पर ईओ से मांगी जनसूचना

थानीय नगर पंचायत क चुनाव के बाद से ही यहां के सभासदों एवं नगर पंचायत प्रशासन में सामंजस्य नहीं बन पाया है। किसी न किसी मामले को लेकर आए दिन ईओ/चेयरमैन एवं सभासदों के बीच विवाद होते रहते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 30 Nov 2019 07:57 PM (IST)
सभासदों ने 13 बिदुओं पर ईओ से मांगी जनसूचना
सभासदों ने 13 बिदुओं पर ईओ से मांगी जनसूचना

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : स्थानीय नगर पंचायत क चुनाव के बाद से ही यहां के सभासदों एवं नगर पंचायत प्रशासन में सामंजस्य नहीं बन पाया है। किसी न किसी मामले को लेकर आए दिन ईओ/चेयरमैन एवं सभासदों के बीच विवाद होते रहते हैं। इस बार सभासदों एवं नगर पंचायत प्रशासन के बीच विवाद ने काफी तूल पकड़ लिया है। नगर के सभी 16 वार्डों के सभासद एकजुट होकर नगर पंचायत प्रशासन पर सरकारी धन के बंदरबांट, फर्जी भुगतान आदि को लेकर काफी दिनों से विरोध जता रहे हैं। सभासदों ने अधिशासी अधिकारी से 13 बिदुओं पर जनसूचना अधिकार के तहत जानकारी मांगी है।

सभासदों द्वारा जन सूचना अधिकारी नगर पंचायत के नाम भेजे गए पत्र में जानना चाहा है कि नगर पंचायत कार्यालय का निर्माण कब तक होना सुनिश्चित है तथा उसकी अनुमानित लागत कितनी है। नगर के अंदर गौशाला के लिए कितनी जमीन अधिकृत की गई है और उसका निर्माण कार्य कितनी धनराशि से कराया गया है। निर्माण कराने वाली संस्था कौन सी है। सभासदों ने नगर पंचायत में सफाईकर्मियों की नियुक्ति का संपूर्ण विवरण, अलाव की लकड़ी की मात्रा व धनराशि, गरीबों के लिए कंबल, डस्टबिन खरीद में लगे रुपयों, दिसंबर 2017 से लेकर आज तक नगर में बने सामुदायिक शौचालयों, समरसेबल, सोलर लाइट, स्ट्रीट लाइट, एलइडी लाइट के बारे में पूरी जानकारी चाही है। जन सूचना मांगने वालों में मुख्य रूप से सभासद देवनाथ यादव, बृजेश उर्फ राहुल, जफर अकील, मोहम्मद अजमल, राजकुमार, शकीला बानो, प्रीति भारती, मोहसिना खातून, कमलावती, हरेंद्र, अंसारुल हक, सुदामी देवी आदि थे।

chat bot
आपका साथी