एबीएसए ने बच्चों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

कोपागंज शिक्षाक्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय एक पर खंड शिक्षा अधिकारी आरपी राम ने अध्यापक संग बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। साथ ही विद्यालय के 2

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:27 PM (IST)
एबीएसए ने बच्चों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ
एबीएसए ने बच्चों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

जासं, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज शिक्षा क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय एक पर खंड शिक्षा अधिकारी आरपी राम ने अध्यापक संग बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। साथ ही विद्यालय के 286 बच्चों को निशुल्क जूते-मोजे वितरित किए। जूते-मोजे पाकर बच्चे चहक उठे। अधिकारी ने विद्यालय के बच्चों में अनुशासन देख स्कूल प्रबंधन की प्रशंसा भी की।

खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि सही शिक्षा एवं अनुशासन ही बच्चों को उस बुलंदी पर ले जाता है जहां से वह अपने अच्छे-बुरे का ज्ञान कर अपने भविष्य का निर्माता होता है। कहा कि इस विद्यालय के बच्चों में अनुशासन देखकर प्रसन्नता हुई कि प्रधानाध्यापक ने कड़ी मेहनत की होगी इन्हें संवारने में। उम्मीद जताया कि आगे भी ऐसा इस विद्यालय में देखने को मिल रहा है। वही आरपी राम ने बच्चों संग अध्यापकों को भी स्वच्छता का पाठ पढ़ाया एवं शपथ दिलाया। कहा कि स्वच्छता से शरीर निरोग रहेगा, कोई बीमारी आपके पास नहीं फटकेगी। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक विनोद कुमार, रजिया खातून, दीपमाला, वंदना, उर्मिला, सरिता, विनीता, का¨लदी, शकील अहमद अभिभावक आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी