रास्ते के विवाद में दो समुदायों के बीच झड़प, एक घायल

मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के अतरारी गांव में गुरुवार की शाम 400 बजे रास्ते को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस विवाद में एक व्यक्ति को कुछ लोगों ने पीट दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 07:59 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 07:38 AM (IST)
रास्ते के विवाद में दो समुदायों के बीच झड़प, एक घायल
रास्ते के विवाद में दो समुदायों के बीच झड़प, एक घायल

जागरण संवाददाता, वालीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के अतरारी गांव में गुरुवार की शाम चार बजे रास्ते को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस विवाद में एक व्यक्ति को कुछ लोगों ने पीट दिया। इसी बात को लेकर दो समुदाय लोग आमने-सामने हो गए। सूचना पाकर सीओ एवं कोतवाल भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों से जुटी भीड़ को समझा-बुझाकर शांत कराया। आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु घायल को कोतवाली भेजा। वहां उसकी तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को हिरासत में ले लिया।

गांव निवासी 47 वर्षीय फैजान अहमद अपने घर से नदी की ओर जा रहे थे। तभी पास की यादव बस्ती के कुछ युवकों ने उधर से जाने से मना किए। इस पर कुछ कहासुनी हुई। आरोप है कि कुछ लोगों ने फैजान को मारपीट दिया। इस बात को उन्होंने अपने मोहल्ले में आकर बताया। इस पर उनके पक्ष के कुछ लोग घटनास्थल की तरफ बढ़ रहे थे। मारपीट की जानकारी होने पर काफी लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने हो लिए। इस की सूचना किसी ने चौकी के सिपाहियों को दिया। इस पर वे लोग तत्काल मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास करने लगे परंतु भीड़ काफी एकत्रित होने के कारण पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी। कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार पाठक एवं पुलिस उपाधीक्षक नंदलाल भी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाले। पुलिस की तत्परता से बड़ा बवाल होते-होते बच गया। अधिकारियों ने जमा भीड़ को समझा-बुझा कर समाप्त कराया। पुलिस बल ने मुहल्लों में भ्रमण किया। सभी लोगों को लाकडाउन का पालन करते के लिए घरों में  रहने की हिदायत दी। इस अवसर पर कोपागंज एसओ विनय सिंह, खैराबाद चौकी प्रभारी संतोष यादव, कस्बा चौकी प्रभारी अजय त्रिपाठी, एसआई युवराज सिंह आदि मौजूद थे। वर्जन--

मामूली सी बात को लेकर कुछ कहासुनी हुई। इसके बाद हल्की-फुल्की मारपीट होगई थी। इसमें एक पक्ष द्वारा तहरीर दी गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जो भी लोग दोषी होंगे उन्हें किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

-नीरज कुमार पाठक, कोतवाली प्रभारी मुहम्मदाबाद गोहना, मऊ।

chat bot
आपका साथी