चर्चाओं में 'काका' गिरफ्तार, प्रशासन का इंकार

जागरण संवाददाता, मऊ : परदहां ब्लाक के पूर्व प्रमुख व वर्तमान प्रमुख पति रमेश ¨सह 'काका' की गिरफ्तारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 09:57 PM (IST)
चर्चाओं में 'काका' गिरफ्तार, प्रशासन का इंकार
चर्चाओं में 'काका' गिरफ्तार, प्रशासन का इंकार

जागरण संवाददाता, मऊ : परदहां ब्लाक के पूर्व प्रमुख व वर्तमान प्रमुख पति रमेश ¨सह 'काका' की गिरफ्तारी चर्चा-ए-आम रही। रविवार की दोपहर बाद इस बात की चर्चा हुई कि क्राइम ब्रांच व एसओजी ने उन्हें दबोच लिया है। इसके विपरीत पुलिस प्रशासन देर शाम तक ऐसी किसी घटना से इंकार करता रहा। दोपहर से ही लोग यह पता लगाते रहे कि आखिर हकीकत क्या है। हालांकि सच्चाई तो यह है कि पुलिस काका की गिरफ्तारी की फिराक में पिछले दिनों से ही लगी थी। इधर कोतवाली क्षेत्र में एक दुकान में हुई लूट के बाद पुलिस और सक्रिय हो गई थी। शाम तक स्थिति स्पष्ट तो नहीं हो सकी कि यह चर्चा सही है या गलत परंतु पुलिस की कहानी पर भी लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था।

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्पष्ट निर्देश है कि जो भी अपराधी जेलों से बाहर हैं उन पर कड़ी नजर रखी जाए तथा संलिप्तता पाए जाने पर कार्रवाई की जाए। इधर पिछले कई माह पूर्व दर्जनों मुकदमों के आरोपी पूर्व प्रमुख रमेश ¨सह जेल से छूटकर बाहर आए थे। इधर पिछले सप्ताह नगर कोतवाली क्षेत्र के स्वदेशी काटन मिल के सामने एक दुकान में लूट की वारदात हुई थी। इसको लेकर पुलिस अपराधियों के फिराक में लगी थी। लोग यह पता लगाने में जुट गए कि यह सच्चाई है या मात्र एक कोरा अफवाह। सोशल मीडिया पर भी गिरफ्तारी की खबरें सुर्खियां बनने लगीं।

कानून-व्यवस्था को सु²ढ़ रखने के लिए जेलों से बाहर आए अपराधियों पर नजर रखी जा रही है। पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश ¨सह का पुलिस को बेसब्री से इंतजार है। पुलिस गिरफ्तारी के फिराक में भी लगी है परंतु अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

-अभिषेक यादव, पुलिस अधीक्षक, मऊ।

chat bot
आपका साथी