उप्र बोर्ड परीक्षा में एसटीएफ ने रंगे हाथों दबोचा सॉल्वर गैंग, छह पर रिपोर्ट

गुरुवार को बोर्ड परीक्षा के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने गोकुल स्थित पं. श्रमधुसूदन इंटर कॉलेज में साल्वर गैग दबोचा है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 11:44 PM (IST)
उप्र बोर्ड परीक्षा में एसटीएफ ने रंगे हाथों दबोचा सॉल्वर गैंग, छह पर रिपोर्ट
उप्र बोर्ड परीक्षा में एसटीएफ ने रंगे हाथों दबोचा सॉल्वर गैंग, छह पर रिपोर्ट

मथुरा: गुरुवार को बोर्ड परीक्षा के दौरान एसटीएफ ने गोकुल स्थित पं. मधुसूदन इंटर कॉलेज में 18 उत्तर पुस्तिकाओं सहित सॉल्वर गैंग के चार सदस्य दबोच लिए। केंद्र व्यवस्थापक और प्रबंधक सहित छह के खिलाफ जिला विद्यालय निरीक्षक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। विद्यालय प्रबंधक अपने साथी सहित फरार है। नए केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती तत्काल कर दी गई है।

गुरुवार को पहली पाली में हाईस्कूल की अंग्रेजी की परीक्षा में सॉल्वर गैंग द्वारा उत्तर पुस्तिका बदलने की सूचना मुखबिर ने दी। इस पर एसटीएफ ने प्रभारी हषवर्धन के नेतृत्व में पं. मधुसूदन इंटर कालेज के चारों ओर जाल बिछाया। परीक्षा समाप्त होने के पंद्रह मिनट पहले करीब 11 बजे सॉल्वरों ने उत्तर पुस्तिकाओं के साथ कॉलेज में प्रवेश किया। इसी दौरान एसटीएफ के जवानों ने सॉल्व की हुई 18 उत्तर पुस्तिकाओं के साथ गैंग के सदस्यों को दबोच लिया। इनमें श्रीकृष्ण शर्मा, सुरेश, टिंकु व आकाश शामिल थे। सात उत्तर पुस्तिकाओं पर परीक्षार्थियों के रोल नंबर अंकित थे। वहीं शेष ग्यारह पर कवर नहीं थे।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने केंद्र व्यवस्थापक प्रधानाचार्य श्रीकृष्ण शर्मा सहित छह लोगों के नाम रिपोर्ट दर्ज कराई है। इनमें प्रबंधक हरिओम शर्मा और उनका पुत्र आकाश शर्मा उसका साथी वीरू उर्फ वीरेंद्र, विद्यालय का अस्थाई कर्मचारी सुरेश व ¨टकू पुत्र सियाराम शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी