बिजली विभाग के गड्ढों से मुश्किल में शहर

जन्मस्थान पार्किंग में खोदाई से बढ़ेंगी श्रद्धालुओं की मुसीबत, भरतपुर गेट पर आए दिन शिकार हो रहे वाहन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Aug 2018 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 27 Aug 2018 11:20 PM (IST)
बिजली विभाग के गड्ढों से मुश्किल में शहर
बिजली विभाग के गड्ढों से मुश्किल में शहर

जागरण संवाददाता, मथुरा: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी में मात्र एक सप्ताह बचा है। विद्युत विभाग त्योहार पर लगातार सप्लाई देने पर अधिक ध्यान न देकर तीर्थयात्रियों के लिए जगह-जगह गड्ढे खोद रहा है। इससे बारिश के मौसम में सड़क बैठने या वाहन के धंसने से दुर्घटनाओं के आसार नजर आने लगे हैं। भरतपुर गेट क्षेत्र में तीन दिन में चार वाहन गड्ढों में फंस चुके हैं।

बिजली चोरी रोकने और लाइन लॉस कम करने के लिए विभाग इन दिनों शहर में अंडरग्राउंड केबल बिछा रहा है। राजस्थान की भामरिया कंपनी की ओर से भरतपुर गेट, जंक्शन रोड और जन्मभूमि के समीप पोतरा कुंड पार्किंग में खोदाई कर केबल डालने का काम किया जा रहा है। भरतपुर गेट पर गड्ढों को न भरे जाने के कारण आए दिन लोगों की गाड़ियां फंस रही हैं। लोगों में आक्रोश व्याप्त है। पार्षद प्रतिनिधि युद्धपाल ¨सह ने बताया कि गड्ढों को भरे न जाने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अब विभाग ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के निकट पोतरा कुंड स्थित पार्किंग के आसपास खोदाई कर केबल डालने का काम शुरू कर दिया है। शौचालय और मंदिर की दीवार से सटाकर हो रही खोदाई के कारण बारिश का पानी भर जाने से दीवार बैठने के साथ ही पार्किंग में वाहनों के गड्ढों में फंसने की आशंका है। बाक्स-

लगातार मिलेगी बिजली की सप्लाई:

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा की नगरी को लगातार बिजली सप्लाई के लिए शासन को डिमांड भेज दी गई है। तीर्थयात्रियों को करंट से बचाने के लिए विद्युत खंभों पर प्लास्टिक सीट्स बांधी जा रही है। चार ट्रांसफार्मर ट्रालियां रिजर्व में रखी जाएंगी। एक हजार से अधिक बिजली चोर पकड़े:

एक अप्रैल से चलाए जा रहे बिजली चोरी रोकने के अभियान में नगरीय क्षेत्र (मथुरा-वृंदावन-कोसीकलां) में 1096 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हालांकि इसके बावजूद बड़े क्षेत्र में बिजली की चोरी चल रही है।

-अंडरग्राउंड केबल डालने का काम तेज गति से चल रहा है। जन्माष्टमी बाद चौबियापाड़ा क्षेत्र में केबल बिछाई जाएगी। जन्माष्टमी पर 24 घंटे निर्बाध विद्युतापूर्ति के इंतजाम कर लिए गए हैं। विभागीय अफसरों के प्रयासों के बावजूद बिजली चोरी पर पूरी तरह अंकुश नहीं लग पा रहा है।

इं. राघवेंद्र, अधीक्षण अभियंता, नगरीय

chat bot
आपका साथी