राधाष्टमी पर बरसाना के कुंडों में नहीं हो पाएगा पवित्र स्नान

प्रशासन ने खींचा मेला तैयारियों का खाका, भंडारों पर पॉलीथिन, सड़े फल व दूषित मिठाई बेचने पर कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 12:16 AM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 12:16 AM (IST)
राधाष्टमी पर बरसाना के कुंडों में नहीं हो पाएगा पवित्र स्नान
राधाष्टमी पर बरसाना के कुंडों में नहीं हो पाएगा पवित्र स्नान

बरसाना: राधाष्टमी मेला के लिए एडीएम (प्रशासन) ने शुक्रवार को मेला स्थल का निरीक्षण करते हुए तैयारियों को अंतिम रूप दिया। उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर कुंडों में स्नान पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए।

नगर पंचायत कार्यालय के सभागार कक्ष में एडीएम प्रशासन आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव व एसपी देहात आदित्य कुमार शुक्ला ने राधा जन्मोत्सव की तैयारियां परखीं। दोनों आलाधिकारियों ने पार्किंग स्थल, बृषभानु कुंड, प्रियाकुंड, गहवरवन कुंड, राधारानी मंदिर सहित मेला स्थल का निरीक्षण किया।

उन्होंने तीनों कुंडों पर श्रद्धालुओं के स्नान पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। मेला क्षेत्र में भंडारों पर पॉलीथिन, सड़े फल व दूषित मिठाई आदि खाद्य साम्रगी बेचने पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए। एसडीएम नागेंद्र कुमार ¨सह, सीओ जगदीश कालीरमन, थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तोमर, अधिशासी अधिकारी राजेश चौधरी, चेयरमैन प्रतिनिधि भगवान ¨सह, सभासद संजय गोस्वामी आदि मौजूद रहे। पांच किमी पैदल चलकर आ पाएंगे श्रद्धालु

बरसाना: बृषभानु दुलारी के जन्मोत्सव की तैयारियों को लेकर शनिवार शाम से ही बरसाना की सीमा सील कर दी जाएगी। रात्रि 10 बजे से बड़े वाहनों को संबंधित पार्किंग स्थल पर बैरियर लगाकर रोक दिया जाएगा। कोसी से आने वाले बड़े वाहनों को संकेत गांव के पास, छोटे वाहनों को गाजीपुर व राणा की बगीची स्थित राधे-राधे कॉलोनी में पार्क कराया जाएगा।

छाता से आने वाले बड़े वाहनों को श्रीनगर मोड़, छोटे वाहनों को गैस एजेंसी के पास, कामां से आने वाले वाहनों को राधा बाग, गोवर्धन से आने वाले बड़े वाहनों को क्रेशर के पास तथा छोटे वाहनों को गोवर्धन ड्रेन के समीप रोका जाएगा। छाता से करहला रोड होते हुए बाइपास भी बनाया है। इस बार 15 पार्किंग स्थल व 30 बैरियर मेला क्षेत्र में लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी