कोरोना का डर नहीं, बाजारों में उमड़ी भीड़

शारीरिक दूरी का नहीं रखा जा रहा ध्यान मास्क से भी तौबा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 06:49 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 06:49 AM (IST)
कोरोना का डर नहीं, बाजारों में उमड़ी भीड़
कोरोना का डर नहीं, बाजारों में उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, मथुरा : कोरोना क‌र्फ्यू समाप्त होने के बाद दूसरे दिन बुधवार को भी बाजारों में भीड़ रही। लोगों को कोरोना का डर नहीं था। संक्रमण से बचने को शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया और मास्क से भी जैसे लोगों ने दूरी बना ली है। बाजारों में रौनक लौटी, लेकिन भीड़ ने कोविड के नियमों की धज्जियां उड़ा दीं।

कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए सरकार ने चार मई को कोरोना क‌र्फ्यू लागू किया था। केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोलने की अनुमति दी गई थी। कोरोना संक्रमण कम होने पर एक जून से सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी गई, लेकिन दूसरे दिन बुधवार को भी बाजारों में लोग खरीदारी को उमड़े और कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा दीं। होली गेट पर भीड़ ऐसी थी कि शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा गया और सभी ने मास्क भी नहीं लगा रखा था। होली गेट, कृष्णानगर, धौली प्याऊ, सदर बाजार, छत्ता बाजार, चौक बाजार में भीड़ के कारण कोविड नियमों का पालन नहीं हो सका। लोगों ने दुकान और ढकेलों पर ही कचौड़ी और जलेबी का स्वाद लिया। आटोमोबाइल रिपेयरिग, मोबाइल, हार्डवेयर, बिल्डिग मैटेरियल की दुकानों पर भी भीड़ रही। आटो, ई-रिक्शा में भी सवारियां मास्क नाक से नीचे लगाकर बैठी थीं। लोग तीसरी लहर को निमंत्रण दे रहे हैं। धैर्य के साथ बाजार में आना चाहिए और कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए खरीदारी करनी चाहिए। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने की लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है।

अजयकांत गर्ग-वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उप्र. उद्योग व्यापार मंडल सरकार द्वारा बाजार खोलने की अनुमति देना सराहनीय कदम है। विपदा अभी खत्म नहीं हुई है। संभव हो तो घर पर ही रहें। बाजार में मास्क लगाकर आएं और शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन अवश्य करें।

अमित जैन-ब्रज प्रांत संयोजक, कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स आठ नए संक्रमित मिले, 26 स्वस्थ

मथुरा : कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घट रही है। बीते 24 घंटे में महज 8 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि इस अवधि में 26 लोग स्वस्थ हुए। अब महज 344 सक्रिय केस ही जिले में रह गए हैं।

जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 20207 हो गई है। जबकि अब तक 19550 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 313 संक्रमितों की अब तक मृत्यु हो चुकी है। सीएमओ डा. रचना गुप्ता ने बताया कि जिले से बुधवार को 1555 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी