भजन संध्या के साथ होगा नये साल का आगाज

आश्रमों और मठों में धार्मिक आयोजनों की तैयारियां शुरू, पहले दिन की शुरूआत होगी बांकेबिहारी के आशीर्वाद से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Dec 2018 12:29 AM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2018 12:29 AM (IST)
भजन संध्या के साथ होगा नये साल का आगाज
भजन संध्या के साथ होगा नये साल का आगाज

वृंदावन, जासं: वृंदावन के आश्रम और मठों में ठहर रहे श्रद्धालुओं ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर धार्मिक आयोजनों की तैयारियां शुरू कर ली हैं। शाम से शुरू होने वाली भजन संध्या साल बदलने तक जारी रहेगी। आश्रमों में भजनों पर श्रद्धालु थिरकते नजर आएंगे। यहां आने वाला हर श्रद्धालु साल के पहले दिन की शुरूआत बांकेबिहारी का आशीर्वाद लेकर करेगा।

नए साल पर प्रेम मंदिर आकर्षक रूप में नजर आएगा। अद्भुत नक्काशी और विद्युत प्रकाश के लिए प्रख्यात प्रेम मंदिर का दीदार करने वालों के लिए भले ही कोई बड़ा आयोजन नहीं है, लेकिन यहां भजन संकीर्तन 31 दिसंबर की शाम को होगा। इस्कॉन मंदिर में नए साल का अभिनंदन करने की तैयारियां हो चुकी हैं। मंदिर देसी विदेशी फूलों से सजा नजर आएगा। ठाकुरजी के लिए विशेष पोशाक तैयार कराई गई है। हरिनाम संकीर्तन की गूंज मंदिर में पूरे दिन सुनाई देगी। -इनका कहना है

परिक्रमा मार्ग स्थित विरागी बाबा आश्रम के महंत हरिबोल बाबा ने बताया कि देश के कोने-कोने से श्रद्धालु नया साल ठा. बांके बिहारी की नगरी में मनाने आ रहे हैं। आश्रम में भी श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। यहां 31 दिसंबर की शाम को भजन संध्या होगी। रात में एक बजे तक भजन संध्या जारी रहेगी। धार्मिक रूप में नए साल का स्वागत करने की इच्छा लेकर श्रद्धालुओं ने अभी से आश्रम में डेरा डालना शुरू कर दिया है। परिक्रमा मार्ग स्थित गोरेदाऊजी आश्रम के महंत प्रह्लाद दास ने बताया कि आश्रम में नए साल की पूर्व संध्या पर भजन-संकीर्तन का कार्यक्रम रखा है। एक जनवरी को सुबह भी धार्मिक आयोजन होंगे।

chat bot
आपका साथी