जल्द रुलाएगी ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल

आगामी दिन संकट भरे हो सकते हैं साबित, हड़ताल से पहले के ट्रक दौड़ रहे सड़कों पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Jul 2018 12:28 AM (IST) Updated:Thu, 26 Jul 2018 12:28 AM (IST)
जल्द रुलाएगी ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल
जल्द रुलाएगी ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल

जागरण संवाददाता, मथुरा: पिछले छह दिन से ट्रांसपोर्टर्स द्वारा की जा रही हड़ताल का असर बाजार में हाल फिलहाल नहीं दिख रहा है। भले वे हजारों ट्रकों के पहिये थमने का दावा किया जा रहा हो। हालांकि यह भी आशंका जताई जा रही है कि आगामी दिन संकट भरे साबित होने वाले हैं। यह हड़ताल रुला सकती है। सामान्य वस्तुओं के लिए लोगों को परेशान होना पड़ सकता है।

टोल टैक्स मुक्त भारत, डीजल-पेट्रोल को जीएसटी में शामिल करने जैसी मांगों को लेकर ट्रांसपोर्टर्स 20 जुलाई से अनिश्चिकालीन देशव्यापी हड़ताल पर हैं। रोजाना कहीं न कहीं प्रदर्शन हो रहे हैं। ट्रांसपोटर्स का दावा है कि जिले में ट्रकों का आवागमन बंद है। किसी भी तरह का माल लोड अनलोड नहीं हो रहा है। ऐसे में स्वाभाविक है कि बाजार में माल की किल्लत होनी शुरू हो जायेगी। मगर, कारोबारी का कहना है कि फिलहाल सामान की कोई कमी नहीं आई है, लेकिन आगे चलकर परेशानी आ सकती है।

फल कारोबारी लवनीश अग्रवाल का कहना है कि सड़कों पर चलने वाले ट्रकों की संख्या में जरूर गिरावट आई है, लेकिन सामान की किल्लत नहीं है। कुछ शहरों से माल की आपूर्ति हो रही है। कारण कुछ तो हड़ताल के पहले से चले ट्रक हैं, जो अब अनलोड हो रहे हैं।

इधर, डेयरी के बडे़ कारोबारी गिरीश वाष्र्णेय का कहना है कि अब तक दूध जैसे कच्चे सौदों की भी कोई किल्लत नहीं है। हालांकि उनकी खुद की गाडि़या चलती हैं, ट्रांसपोर्ट कंपनी से उनका कोई लेना नहीं है। आढ़त कारोबारी राजकुमार अग्रवाल के अनुसार नया माल नहीं आ रहा है, क्योंकि पुराना स्टॉक पड़ा हुआ।

--निकाली अर्थी---

ट्रक ट्रांसपोर्ट मथुरा एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मवीर ¨सह के मुताबिक बुधवार को मंडी चौराहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पुतले की अर्थी निकाली गई। जब तक मांगे नहीं मानी जायेगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी