यमुना शुद्धिकरण में योगदान करेंगे मोरारी बापू

बरसाना (मथुरा): प्रख्यात राम कथा प्रवक्ता मोरारी बापू ने कहा है कि यमुना शुद्धिकरण के प्रया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Nov 2017 07:38 PM (IST) Updated:Mon, 13 Nov 2017 07:38 PM (IST)
यमुना शुद्धिकरण में योगदान करेंगे मोरारी बापू
यमुना शुद्धिकरण में योगदान करेंगे मोरारी बापू

बरसाना (मथुरा): प्रख्यात राम कथा प्रवक्ता मोरारी बापू ने कहा है कि यमुना शुद्धिकरण के प्रयासों में वह योगदान करना चाहते हैं। इस मामले में जब भी उनकी जरूरत हो, वह तैयार हैं।

यह आश्वासन उन्होंने मंगलवार की शाम मान मंदिर पहुंचकर ब्रज के विरक्त संत रमेश बाबा को दिया। वह इन दिनों बरसाना में रामकथा प्रवचन कर रहे हैं। कथा के बाद वह मान मंदिर पहुंचे और संत रमेश बाबा से मुलाकात की। उन्होंने यमुना की दुर्दशा पर ¨चता व्यक्त की और शुद्धिकरण में अपने योगदान की इच्छा जताई।

इसके बाद वह माताजी गोशाला गए और पांच लाख की धनराशि गोशाला संचालन के लिए देने का वायदा किया। उन्होंने ब्रज के रसिक संत विनोद बाबा से भी उनके आश्रम पहुंचकर मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने राधा बिहारी इंटर कॉलेज में आयोजित रामकथा में कहा कि वाट्सएप और फेसबुक चलाने से मनुष्य को भले ही शांति मिलती हो, लेकिन मुक्ति हरिनाम के जप से मिलेगी। आज के आधुनिक युग में लोग भगवान के नाम में ध्यान कम और मोबाइल में ज्यादा लगाते हैं।

संत मोरारी बापू ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि इस दिव्य भूमि पर मुझे बीस साल बाद फिर से बृषभान दुलारी को कथा सुनाने का मौका मिला है। बरसाना वह दिव्य स्थल है, जहां के कण-कण में राधा का वास है। राधा को बरसाना,वृंदावन से आत्मीय लगाव था, इसीलिए उनकी सभी लीलाएं इन्हीं दोनों केंद्रों पर आधारित रही। रामकथा में हजारों श्रद्धालु मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी