पद्मावत के विरोध में किया प्रदर्शन, रोकी ट्रेन

जेएनएन, मथुरा: फिल्म पद्मावत का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म का प्रदर्शन रुकवाने को ब्रज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jan 2018 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jan 2018 11:17 PM (IST)
पद्मावत के विरोध में किया प्रदर्शन, रोकी ट्रेन
पद्मावत के विरोध में किया प्रदर्शन, रोकी ट्रेन

जेएनएन, मथुरा: फिल्म पद्मावत का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म का प्रदर्शन रुकवाने को ब्रज मंडल क्षत्रिय राजपूत महासभा और राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-आगरा पैसेंजर को रोका। गोवर्धन में क्षत्रिय समाज ने निर्देशक संजय लीला भंसाली का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया। मांट में लोकोत्थान क्षत्रिय महासभा की बैठक में फिल्म का विरोध किया गया।

ब्रज मंडल क्षत्रिय राजपूत महासभा ने अप रूट की 51902 दिल्ली-आगरा पैसेंजर को प्लेटफार्म नंबर एक पर रोककर प्रदर्शन किया। यह ट्रेन दोपहर 1.07 बजे आई और 1.11 बजे गई। पैसेंजर का ठहराव स्टेशन पर दो मिनट का है, लेकिन विरोध के कारण ट्रेन चार मिनट खड़ी रही।

महासभा के अध्यक्ष कुंवर नरेंद्र ¨सह ने कहा कि क्षत्रिय राजपूतों के साथ सामाजिक, राजनीतिक और तमाम गैर राजनीतिक संगठन इसके प्रदर्शन का पूरे भारत में विरोध कर रहे हैं। इसलिए ़िफल्म के प्रदर्शन पर रोक लगनी चाहिए।

विरोध प्रदर्शन करने वालों में संजय ¨सह, योगी ठाकुर, दिग्विजय ¨सह, लोकेंद्र तौमर, गजेंद्र सिसौदिया, अमित ¨सह, महेंद्र ¨सह, मनोज, प्रवीण ठाकुर, वासुदेव, गौरव सोलंकी, भजन ¨सह सिसौदिया, इमरान, ताहिर आदि उपस्थित थे।

गोवर्धन में अखिल भारतीय ब्रज मंडल क्षत्रिय राजपूत महासभा के अध्यक्ष मुकेश सिकरवार के नेतृत्व में क्षत्रिय समाज के लोगों ने संजय लीला भंसाली का पुतला दहन कर फिल्म रिलीज न किए जाने की मांग की। भंसाली की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाली। डीग अड्डा तिराहा से शुरू होकर शव यात्रा स्टेट बैंक पहुंची। यहां प्रतीकात्मक पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की । दिवाकर ¨सह, मास्टर रतन ¨सह, राम खिलाड़ी, अमित तोमर, अमर ¨सह, कृष्ण मुरारी कौशिक, रमन ¨सह, सभासद मोनू, मोहन ¨सह, विष्णु, भगवान ¨सह, पवन, विक्रम, सोनू, तुलसी, वंशी, मंटू, सुभाष आदि उपस्थित थे।

मांट में लोकोत्थान क्षत्रिय महासभा की बैठक में फिल्म का विरोध किया गया। महासभा के अध्यक्ष पूरन ¨सह ने कहा कि लीला भंसाली ने राजपूतों के

गौरवशाली इतिहास से छेड़छाड़ की है, इससे क्षत्रीय राजपूत समाज में रोष है। तहसील अध्यक्ष बृजेश कुमार, अर¨वद ¨सह, गजेंद्र ¨सह, किशोर, सागर ¨सह, बांके लाल राघव, तीर्थराज, कुशलपाल, थान ¨सह आदि उपस्थित थे।

-------------------

मथुरा के सिनेमा हॉल में नहीं होगा पद्मावत का प्रदर्शन

मथुरा : फिल्म पद्मावत के बढ़ते विरोध के बीच शहर के सिनेमा हॉल प्रबंधकों ने यहां फिल्म का प्रदर्शन न करने का एलान किया है। शहर के रूपम सिनेमा, गोल्ड सिनेमा और बिग बाजार के मल्टीप्लैक्स में यह फिल्म नहीं लगाई जाएगी। बिग बाजार स्थित मल्टीप्लेक्स के मैनेजर अभिषेक का कहना है कि इस फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। रूपम टॉकिज के अनिल तिवारी का कहना है कि लोगों की भावनाओं का ध्यान रखना आवश्यक है। हाईवे प्लाजा स्थित गोल्ड के प्रबंधक हरेंद्र पाठक का कहना है कि फिल्म पद्मावत का प्रदर्शन टॉकिज में न करने का निर्णय लिया गया है। फिल्म का लगातार विरोध किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी