दिन ढलते ही सुलभ शौचालयों पर ताले

नागरिकों की सुविधाओं के लिए बस स्टेंड पर बनाए गए सुलभ शैौचालय रात होते ही बंद कर दिए जाते हैं, जिससे यात्रयिों को काफी दिक्कते हो रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 11:03 PM (IST)
दिन ढलते ही सुलभ शौचालयों पर ताले
दिन ढलते ही सुलभ शौचालयों पर ताले

गोवर्धन: राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) की मंशा है कि श्रद्धालुओं को गोवर्धन में सहूलियत मिले, इसके लिए अतिक्रमण, नो व्हीकल जोन, सुलभ शौचालय और पेयजल जैसी तमाम मुद्दों पर सुनवाई चल रही हैं, कुछ लोगों ने मौजूदा सुविधाओं पर भी ताले जड़ रखे हैं। बस स्टैंड पर बना सुलभ कांप्लेक्स शाम ढलते ही बंद हो जाता है, जिससे श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गोवर्धन परिक्रमा में श्रद्धालुओं का अनवरत आवागमन रहता है। इनके लिए सरकार की तरफ से तमाम सहूलियतें दी जा रही हैं। इस बीच बस स्टैंड स्थित सुलभ कांप्लेक्स पर शाम ढलते ही ताला जड़ दिया जाता है। मंगलवार को रात्रि करीब साढ़े नौ बजे तमाम यात्री इसके बाहर जन सुविधा को भटकते रहे। बुधवार को कांप्लेक्स पर तैनात कर्मी मनोज कुमार ने बताया कि रात्रि दस बजे बाद इसे बंद कर दिया जाता है तथा सुबह तीन बजे खोला जाता है। उसने चौबीस घंटे सुविधा देने से इन्कार कर दिया। गुरुवार को दिन में करीब दो बजे राधाकुंड परिक्रमा मार्ग में हर गोकुल मंदिर के सामने बने सुलभ शौचालय पर भी ताला लगा मिला। आन्यौर के संकर्षण कुंड पर भी रात्रि में कोई कर्मचारी नहीं था। जबकि प्रशासन गोवर्धन परिक्रमा को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए तमाम योजनाओं का खाका खींच रहा है।

chat bot
आपका साथी