कोविड के अलर्ट से बेफिक्र बांकेबिहारी के भक्त

मंदिर में उमड़ रही भक्तों की भीड़ गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:53 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:53 AM (IST)
कोविड के अलर्ट से बेफिक्र बांकेबिहारी के भक्त
कोविड के अलर्ट से बेफिक्र बांकेबिहारी के भक्त

संवाद सहयोगी, वृंदावन: देश में कोविड की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। इतना ही नहीं वृंदावन में भी तीन विदेशी कोविड पाजिटिव मिलने से स्थानीय वाशिदों में खौफ पैदा होने लगा है। बावजूद इसके बांकेबिहारी के भक्त इससे पूरी तरह बेफिक्र नजर आ रहे हैं। यहां भीड़ के बीच न तो मास्क लगाया जा रहा है और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है।

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में इन दिनों सुबह से शाम तक भक्तों का हुजूम उमड़ रहा है। जबकि देश में कोरोना के नए वैरियंट के आने के बाद से खतरा बढ़ने लगा है। इतना ही नहीं वृंदावन में ही चार विदेशी भक्तों के कोरोना पाजिटिव आने के बाद से लोग सकते हैं। स्वास्थ्य महकमा लगातार जांच में जुटा है। लेकिन, ठा. बांकेबिहारी मंदिर समेत प्रेममंदिर, इस्कान, राधाबल्लभ मंदिर में जिस तरह भीड़ का दबाव बढ़ रहा है। उसे देखकर लगता है कि लोगों के अंदर से कोरोना का खौफ तो खत्म हो ही चुका है। प्रशासन भी इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा। मंदिर से लेकर बाजार में भी भक्तों के हुजूम में किसी के चेहरे पर न तो मास्क ही नजर आ रहा है और न ही शारीरिक दूरी का पालन हो पा रहा है। कोहरा बिगाड़ेगा ट्रेनों की चाल

संवाद सहयोगी, मथुरा : कोहरा यात्रियों के लिए एक दिसंबर से परेशानी खड़ी करेगा। कई ट्रेनों का संचालन एक दिसंबर से रद हो जाएगा। रेलवे प्रशासन ने भी कोहरे के कारण रद होने वाली ट्रेनों की जानकारी देना शुरू कर दिया है, ताकि यात्रियों को परेशानी न झेलनी पड़े।

कोहरे के कारण यात्रियों का सफर मुश्किल हो जाता है। कोहरे के कारण ट्रेनों के पहिए थम जाते हैं और ट्रेनें घंटों की देरी से संचालित होती हैं। रेलवे प्रशासन द्वारा भी कई ट्रेनों का संचालन रद किया जाता है। कोहरे के कारण एक दिसंबर से मथुरा से पटना, कोटा, दिल्ली, हरिद्वार मार्ग पर सफर करने में परेशानी होगी। रेलवे द्वारा करीब आधा दर्जन ट्रेनों का संचालन दिसंबर से फरवरी तक रद किया जा रहा है। मथुरा से छपरा जाने वाली मथुरा-छपरा एक्सप्रेस एक दिसंबर से 28 फरवरी तक रद रहेगी। कोटा-पटना एक्सप्रेस 3,4, 10, 11, 17, 18, 24, 25, 31 दिसंबर को रद रहेगी। बांद्रा-हरिद्वार एक्सप्रेस का संचालन एक दिसंबर से 23 फरवरी तक नहीं होगा । हावड़ा-मथुरा साप्ताहिक चंबल एक्सप्रेस तीन दिसंबर से मथुरा तक नहीं आएगी। तीन दिसंबर से 25 फरवरी तक हावड़ा से आगरा तक चलेगी। मथुरा-आगरा चंबल एक्सप्रेस छह दिसंबर से 28 फरवरी तक आगरा कैंट से हावड़ा तक संचालित होगी। स्टेशन प्रबंधक जेपी मीणा ने बताया कि एक दिसंबर से कोहरे के कारण ट्रेनों का संचालन रद रहेगा।

chat bot
आपका साथी