खेलकूद शुल्क मांगने पर भड़के अभिभावक

जागरण संवाददाता, मथुरा: गोवर्धन रोड स्थित रतनलाल फूल कटोरी देवी सीनियर सैकेंड्री स्कूल सरस्वती बालिक

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 11:13 PM (IST)
खेलकूद शुल्क मांगने पर भड़के अभिभावक

जागरण संवाददाता, मथुरा: गोवर्धन रोड स्थित रतनलाल फूल कटोरी देवी सीनियर सैकेंड्री स्कूल सरस्वती बालिका विद्या मंदिर की छात्राओं से खेल शुल्क पांच हजार रुपये मांगने पर अभिभावक भड़क उठे। शनिवार सुबह आक्रोशित अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर हंगामा किया। सोमवार को कॉलेज के घेराव की भी धमकी दी।

अभिभावकों का आरोप है कि छात्राओं को जब कहीं बाहर खेलने के लिए ले जाया जाता है, तो चार-पांच हजार रुपये मांगे जाते हैं, जबकि खानपान की व्यवस्था छात्राएं स्वयं ही करती हैं। कई छात्राओं को नवंबर के प्रथम सप्ताह में चंडीगढ़ और अन्य जगह जाना था। इसके लिए छात्राओं से रुपये मांगे गए और खाने-पीने की व्यवस्था भी करने को कहा जा रहा है। इसको लेकर ही आक्रोश है। अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर मांगी जा रही खेल फीस का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इसका विरोध किया जाएगा। खेल गतिविधियां बंद करने की भी धमकी दी जा रही हैं। प्रबंधतंत्र छात्राओं को परेशान भी करता है।

शनिवार को विद्यालय में प्रधानाचार्य और प्रबंधतंत्र के लोग बाहर थे, उप प्रधानाचार्य द्वारा अभिभावकों को समझाने का प्रयास किया गया। अभिभाभकों ने सोमवार को कॉलेज घेरने की धमकी दी है। अभिभावक कीर्ति भारद्वाज, संगीता, आलोक वर्मा, अंशू वर्मा, नीरा चतुर्वेदी, रीता तिवारी ने कहा कि विद्यालय प्रबंधतंत्र मनमानी कर रहा है। उप प्रधानाचार्य ममता जैन ने बताया कि विद्यालय ने छात्राओं से किसी भी शुल्क की मांग नहीं की है और खेल गतिविधियां भी बंद नहीं हो रही हैं। अभिभावकों को गलत फहमी है। प्रधानाचार्य डॉ. नीता ¨सह ने बताया कि वह दिल्ली में हैं और मामला उनके संज्ञान में नहीं है। कॉलेज आने पर इसकी जानकारी करेंगी।

chat bot
आपका साथी