प्रधानाध्यापक निलंबित, सहायकों का काटा वेतन

मथुरा (कराहरी): प्राथमिक विद्यालय ढोकलावास में 14 अगस्त को शिक्षकों के न पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा

By Edited By: Publish:Thu, 03 Sep 2015 11:56 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2015 11:56 PM (IST)
प्रधानाध्यापक निलंबित, सहायकों का काटा वेतन

मथुरा (कराहरी): प्राथमिक विद्यालय ढोकलावास में 14 अगस्त को शिक्षकों के न पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी से की गई शिकायत पर आखिरकार कार्रवाई हो गई। विद्यालय में तैनात हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही अन्य शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटा गया है।

जागरण के स्कूल में शूल अभियान अब लोगों को शिक्षा के प्रति जगाने लगा है। इसी के तहत प्राथमिक स्कूल ढोकलावास में 14 अगस्त को एक भी शिक्षक के न आने पर ग्रामीणों ने फोन पर जिलाधिकारी को शिकायत कर दी। जिलाधिकारी ने बीएसए के माध्यम से स्कूल का निरीक्षण कराया। इस निरीक्षण के दौरान स्कूल में ताला लगा होने की सत्यता पता चलने पर बीएसए वीरपाल ¨सह ने विद्यालय हेडमास्टर प्रेमप्यारी को सस्पेंड कर दिया है। अन्य तीन शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटा गया है। बीएसए ने बताया कि निरीक्षण जारी रहेंगे। शिक्षक को स्कूल न जाने पर बक्शा नहीं जाएगा।

हेड ने खोला स्कूल, नहीं आईं चार सहायक

फरह: खंड शिक्षाधिकारी जमुना प्रसाद सुमन को गुरुवार सुबह आठ बजे प्राथमिक विद्यालय शाहपुर जूनियर में हेडमास्टर प्रेमचंद उपस्थित मिले, तो चार सहायक अध्यापक निर्मला, राजनी यादव, नूतन शर्मा और अनीता ¨सह अनुपस्थित मिले। स्कूल में गंदगी भी मिली। प्राथमिक विद्यालय शाहपुर में हेडमास्टर भुवनेश कुमार को लेट आने पर चेतावनी दी। सहायक रजनी, प्रेमलता और गीता वर्मा के समय पर न आने पर अनुपस्थिति लगवाई। खेरेट के प्राथमिक विद्यालय में सुषमा दीक्षित और सहायक अध्यापक प्रवीन के साथ ही जूनियर स्कूल की राजवाला, मंजू कुमारी मौजूद मिलीं। प्राथमिक स्कूल पींगरी में शिक्षामित्र मुकेश बच्चों को पढ़ाते मिले। लेकिन कोई शिक्षक उपस्थित नहीं था। यहां पहुंचे बीईओ खुद बच्चों को पढ़ाने लगे।

एक साल से स्कूल नहीं आईं अध्यापिका

कोसीकलां: खरौट के प्राथमिक विद्यालय में तैनात एक महिला अध्यापक एक साल से स्कूल नहीं आ रही हैं। इस मामले में कोई भी अध्यापक बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि उनकी तैनाती यहीं चल रही है। प्रधानाध्यापक शशिबाला ने कहा कि वे क्यों नहीं आ रही हैं, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। बीईओ संजय ¨सह ने बताया कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी