अनियंत्रित यातायात, 3 घंटे जाम

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): अक्षय नवमी भले ही शनिवार को है, लेकिन शुक्रवार को मंदिर दर्शन और प

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 06:23 PM (IST)
अनियंत्रित यातायात, 3 घंटे जाम

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): अक्षय नवमी भले ही शनिवार को है, लेकिन शुक्रवार को मंदिर दर्शन और परिक्रमा को हजारों श्रद्धालुओं के आ जाने से शहर के कई चौराहों और मार्गो पर तीन घंटे तक जाम के हालात बने रहे। इस दौरान लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

वृंदावन में सुबह आठ बजे से लेकर ग्यारह बजे तक वाहनों का रेला शहर में विभिन्न मार्गो से प्रवेश करता रहा। अधिकतर वाहनों का जमावड़ा बांके बिहारी मंदिर के आसपास रहा। इसमें सबसे ज्यादा वीआईपी पार्किंग और विद्यापीठ चौराहा प्रभावित रहा।

यहां पुलिस व्यवस्था की कमी से लोग धड़ल्ले से बांके बिहारी मंदिर के निकट पहुंचते रहे। शहर की सड़कों पर दर्जनों की संख्या में वाहनों को सड़क किनारे खड़ा करने से जाम के हालात बने रहे। इस भीड़ का प्रभाव प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर और रमणरेती मार्ग पर रहा।

सुबह दस बजे के करीब प्रेम मंदिर, इस्कॉन, रमणरेती मार्ग और हरिनिकुंज चौराहे पर वाहनों और लोगों की भारी भीड़ रही। सड़कों पर भीड़ के कारण अनेक दोपहिया वाहन और टेंपो गलियों में प्रवेश कर बांके बिहारी मंदिर की ओर चलते रहे।

- फोर्स दिखा कम

रोजाना की भांति शहर में पिकेट फोर्स चौराहों और प्रमुख मार्गो पर कम दिखाई दिया। इस कारण शहर की यातायात व्यवस्था अचानक आये श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण डगमगा गई। हालांकि कोतवाली प्रभारी राजेंद्र नागर का कहना है थाने से अतिरिक्त फोर्स लगाकर व्यवस्था को दोपहर साढ़े ग्यारह बजे नियंत्रित कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी