फिर बढ़ने लगा बिजली कटौती का समय

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 08:19 PM (IST)
फिर बढ़ने लगा बिजली कटौती का समय

जागरण संवाददाता, मथुरा: लखनऊ कंट्रोल से की जा रही विद्युत कटौती ने जनपद वासियों को पसीने से तर-ब-तर कर रखा है। टीटीजेड के मानकों का उल्लंघन कर की जा रही कटौती से हर कोई बेहाल है। शुक्रवार को 11 घंटे की कटौती की गई।

बीती रात दस बजे ही बिजली गुल हो गई, जो अपने रूटीन के मुताबिक रात दो बजे करीब बहाल हो सकी। उमस भरी गर्मी में बिजली न होने से लोग कुम्हला कर रह गए। तमाम लोगों ने नींद पूरी करने के लिए छतों की ओर रुख किया, लेकिन मच्छरों के आतंक से लोग सो नहीं पाए। गलियों और बस्तियों में लोगों ने छतों पर जाग कर रात काटी।

रात दो बजे करीब बिजली सप्लाई बहाल हुई, लेकिन रुटीन की कटौती सुबह चार बजे से फिर शुरू हो गई, जो अगले दो घंटे तक जारी रही। सुबह के समय चैन से न सो पाने के कारण तमाम लोगों का दिन कुछ विलंब से निकला और उन्हें दफ्तर या दुकान आने में विलंब हुआ। बैंक कर्मचारी भी देरी से कार्यालय पहुंचे। सुबह सबेरे स्कूल निकलने वाले बच्चे भी भागमभाग में रहे।

दिन में दोपहर 12 बजे से शुरू हुई नियमित कटौती सायं पांच बजे तक जारी रही। इससे पूरे जनपद में अव्यवस्था बनी रही। बताया गया है कि पिछले पखवाड़े की तरह अब कटौती का समय फिर से बढ़ने लगा है और यह 11 घंटे से ज्यादा का हो चला है। इससे पेयजल आपूर्ति भी लड़खड़ा गई है।

विभिन्न इलाकों में पहुंचने वाली पेयजल सप्लाई में भी कटौती हो रही है। जलाशय व टंकियां न भर पाने से इलाकों में प्रेशर से पानी नहीं पहुंच रहा है, तो नलकूपों की सप्लाई भी प्रभावित हो रही है। जलकल विभाग को दूसरे इलाकों की कुछ सप्लाई प्रभावित इलाकों में स्थानांतरित करनी पड़ रही है, लेकिन किल्लत कम होने का नाम नहीं ले रही।

शहरी विद्युत वितरण मंडल के अधिशासी अभियंता लोकेश कुमार ने बताया कि जो सप्लाई मिल रही है, वह पूरी दी जा रही है। लोकल फाल्ट तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए हुए हैं, जिससे लोगों को परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी