चेकिग और भ्रमण की हो वीडियो रिकार्डिंग : डीएम

जासं, मैनपुरी : चुनाव को लेकर तैयारियों को मुकम्मिल करने के लिए अधिकारियों की बैठकें जारी हैं। शनिवा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 04:15 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 04:15 AM (IST)
चेकिग और भ्रमण की हो वीडियो रिकार्डिंग : डीएम
चेकिग और भ्रमण की हो वीडियो रिकार्डिंग : डीएम

जासं, मैनपुरी : चुनाव को लेकर तैयारियों को मुकम्मिल करने के लिए अधिकारियों की बैठकें जारी हैं। शनिवार को डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने प्रभारी अधिकारी बैरीकेडिग, प्रभारी अधिकारी यातायात, प्रभारी अधिकारी एफएसटी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया।

उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य के लिए जितने वाहनों की आवश्यकता हो, उनकी मांग मंडलीय पूल से तत्काल की जाए। एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वायड टीम) प्रभारी को निर्देश दिया कि टीम द्वारा किए गए अलग-अलग कार्याें की वीडियो रिकार्डिंग निर्वाचन कार्यालय के कंप्यूटर में सुरक्षित रखी जाए। चेकिग और भ्रमण की प्रत्येक गतिविधि की वीडियो रिकार्डिंग की जाए, जिसे एफएसटी प्रभारी अपने पास सुरक्षित रखे। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में लगाए जाने के लिए आने वाले फोर्स को उन विद्यालयों में रोका जाए, जहां मतदान केंद्र न बनाए गए हैं। इन विद्यालयों में सभी आवश्यक सुविधाएं मौजूद होनी चाहिए। साथ ही विद्यालयों की सूची तैयार कर अधिग्रहीत करने की कार्रवाई तत्काल पूरी की जाए।

उन्होंने सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिया कि बूथों पर व्हीलचेयर उपलब्ध कराए जाने के लिए सीडीओ की अध्यक्षता में कमेटी गठित की जाए। प्रतिदिन की प्राथमिकता निर्धारित कर कार्य को निर्धारित समय में पूरा किया जाए। उन्होंने ट्रांजिट हास्टल का निरीक्षण कर कक्षों में अच्छी क्वालिटी के रजाई-गद्दे, गीजर, इंवर्टर और अन्य आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया। इस दौरान एडीएम रामजी मिश्र, एडीएम न्यायिक गणेश प्रसाद, एसडीएम नवोदिता शर्मा, राजस्व अधिकारी प्रेमप्रकाश, डिप्टी कलक्टर नरेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता रविदत्त, एआरटीओ लक्ष्मण प्रसाद व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

चुनाव कार्य में लगेंगे 830 वाहन

विधानसभा चुनाव में 830 वाहनों की आवश्यकता होगी। इतने वाहन प्रशासन के पास नहीं है, इसलिए वाहनों को अधिग्रहीत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चुनाव में पुलिस को 291 वाहन, जोनल मजिस्ट्रेट के लिए 20 वाहन, सेक्टर मजिस्ट्रेट के लिए 124 वाहन, एफएसटी के लिए 24 वाहन, वीडियो सर्विलांस के लिए चार वाहन, मतदान कर्मियों के लिए 332 भारी और 35 हल्के वाहनों की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी