साहब, डीलर नहीं दे रहा राशन, कैसे भरें पेट

मैनपुरी जासं। आधार कार्ड की बाध्यता के नाम पर राशन कार्डों से परिवार की यूनिट काटे जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई महीनों से राशन से वंचित मधाऊ के उपभोक्ताओं ने डीलर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। महिलाओं ने जिलाधिकारी से राशन की जांच करा डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 11:10 PM (IST)
साहब, डीलर नहीं दे रहा राशन, कैसे भरें पेट
साहब, डीलर नहीं दे रहा राशन, कैसे भरें पेट

जासं, मैनपुरी: आधार कार्ड की बाध्यता के नाम पर राशन कार्डों से परिवार की यूनिट काटे जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कई महीनों से राशन से वंचित मधाऊ के उपभोक्ताओं ने डीलर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। महिलाओं ने जिलाधिकारी से राशन की जांच कराकर डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

नगर पालिका के वार्ड 14 मधाऊ में पिछले कुछ दिनों से राशन वितरण में मनमानी को लेकर लोगों में नाराजगी है। बुधवार दोपहर आधा सैकड़ा से ज्यादा महिलाएं और पुरुष कलक्ट्रेट पहुंचे। लोगों का आरोप है कि राशन डीलर औसान सिंह यादव द्वारा राशन वितरण में आनाकानी की जाती है। आधार कार्ड की बाध्यता बता राशन नहीं दिया जा रहा है। पिछले कुछ महीनों से क्षेत्र के लोग परेशान हैं।

आरोप है कि कार्ड में दर्ज यूनिट के अनुसार वितरण न कर सिर्फ परिवार के मुखिया के नाम से ही एक यूनिट का राशन दिया जा रहा है। विरोध करने पर राशन कार्ड फेंक दिए जाते हैं। आरोप है कि डीलर द्वारा ई पोस मशीन में सिग्नल न होने का बहाना बनाया जाता है तो कभी अंगूठा स्कैनिग में नेटवर्किंग की समस्या बताकर टरका दिया जाता है। परेशान लोगों ने डीलर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी से जांच करा कार्रवाई की मांग की है। शिकायत करने वालों में नीता, सीमा, राजीव, अर्चना देवी, सुमन मिश्रा, मंजूलता, अर्चना, भानुप्रताप, सुधा, राजीव, मनोज कुमारी, महारानी, अर्चना देवी, बंगाली बाबू सहित आधा सैकड़ा से ज्यादा लोग मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी