बीमार हुआ अलूपुरा, चिकित्सकों ने डाला डेरा

रहस्यमयी बीमारी से दो सगी बहनों की मौत के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अलूपुरा गांव में डेरा डाल लिया है। बीमारी के कारणों का पता लगाने के लिए पीने के पानी और रक्त के सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है। दूसरे ग्रामीणों की भी स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:49 PM (IST)
बीमार हुआ अलूपुरा, चिकित्सकों ने डाला डेरा
बीमार हुआ अलूपुरा, चिकित्सकों ने डाला डेरा

संसू, कुरावली : रहस्यमयी बीमारी से दो सगी बहनों की मौत के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अलूपुरा गांव में डेरा डाल लिया है। बीमारी के कारणों का पता लगाने के लिए पीने के पानी और रक्त के सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है। दूसरे ग्रामीणों की भी स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है।

विकास खंड कुरावली के गांव अलूपुरा में अनजान बीमारी का खौफ पसरा हुआ है। 72 घंटों के अंदर राजबहादुर की दो बेटियों प्रियंका (14) और पूजा (20) की मौत हो चुकी है। परिवार के दूसरे सदस्य भी बीमार चल रहे हैं। गांव में पहुंचे स्वास्थ्य अधिकारियों ने शिविर लगा जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को उप जिलाधिकारी शिवप्रसाद ने चिकित्सा अधीक्षक मुनींद्र ¨सह चौहान के साथ गांव का दौरा किया। पीड़ित परिवार के घर के आसपास गंदगी का ढेर देख सफाई कराने के निर्देश दिए।

सप्ताह भर रुकेगी चिकित्सकों की टीम: बीमारी का पता लगाने के लिए डॉ. संतोष कुमार, कमल ¨सह, विक्रम ¨सह, उर्मिला देवी, कृष्णा देवी की टीम को गांव में ही सात दिनों तक शिविर करने के लिए कहा गया है। सभी ग्रामीणों के रक्त के सैंपल एकत्र कर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

पैक्सफेड निदेशक ने लिया संज्ञान:

पैक्सफेड निदेशक अशोक चौहान ने गांव में पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर बीमारी के संबंध में जानकारी जुटाई। उन्होंने ग्राम प्रधान को हिदायत देते हुए कहा कि साफ-सफाई में लापरवाही न बरतें। स्वास्थ्य अधिकारियों को भी बेहतर उपचार के इंतजाम कराए जाने के लिए कहा है। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार पांडेय का कहना है कि रहस्यमय बीमारी के कारणों का पता लगाने के लिए ही रक्त सैंपल एकत्र कराए गए हैं।

chat bot
आपका साथी