अधर में लटका प्लेटफार्म के उच्चीकरण का प्रस्ताव

रेलवे यात्रियों की सहूलियत के लिए प्लेटफार्मों की लंबाई का प्रस्ताव।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:34 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 07:34 AM (IST)
अधर में लटका प्लेटफार्म के उच्चीकरण का प्रस्ताव
अधर में लटका प्लेटफार्म के उच्चीकरण का प्रस्ताव

मैनपुरी, जागरण संवाददाता : रेलवे यात्रियों की सहूलियत के लिए प्लेटफार्मों की लंबाई का प्रस्ताव अधर में लटक गया है। चार रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म को लंबा करने के लिए भेजे प्रस्ताव को उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज प्रशासन ने अब तक मंजूरी नहीं दी है। दो साल से लंबित प्रस्ताव के जल्द पास कराने के लिए अधिकारियों के प्रयास फिलहाल कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद रेल रूट के अधिकांश स्टेशनों पर प्लेटफार्म की लंबाई मानक के अनुरूप नहीं है। एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के दौरान उनकी पूरी रैक प्लेटफार्म पर नहीं लग पाती है। लिहाजा यात्रा करने वाले मुसाफिरों को ट्रेन में सवार होने में परेशानी झेलनी पड़ती है।

शिकोहाबाद और फर्रुखाबाद के बीच भोगांव, कोसमा, पखना नीमकरोरी, मोटा स्टेशन के प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाकर 450 मीटर करने के लिए बजट की मांग की गई। दो साल पहले भेजे गए इस प्रस्ताव को अब तक मंजूरी नहीं मिल पाई है। रेलवे अधिकारियों ने उत्तर मध्य रेलवे प्रशासन प्रयागराज के अधिकारियों को जल्द मंजूरी के लिए पत्राचार किया है। प्लेटफार्मों की लंबाई बढ़ाने का प्रस्ताव फिलहाल लंबित है। प्रस्ताव पास होने के बाद चारों स्टेशनों पर प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ने से एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के दौरान यात्रियों को चढ़ने और उतरने में सुविधा मिलेगी। जल्द प्रस्ताव पास होने की संभावना है।

संजीव कुमार, वरिष्ठ खंड अभियंता कार्य, फीरोजाबाद

chat bot
आपका साथी