जांच में नर्स की लापरवाही आई सामने, होगी कार्रवाई

कस्बा सुल्तानगंज में इलाज के अभाव में जच्चा-बच्चा की हो गई थी मौत। परिजनों के आरोपों की एसीएमओ ने मौके पर पहुंचकर की जांच। जांच में दोषी पाई गई नर्स।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 10:24 PM (IST)
जांच में नर्स की लापरवाही आई सामने, होगी कार्रवाई
जांच में नर्स की लापरवाही आई सामने, होगी कार्रवाई

बिछवां (मैनपुरी) : जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में जांच करने पहुंचे स्वास्थ्य अधिकारियों को स्टाफ नर्स की लापरवाही देखने को मिली है। रिपोर्ट सीएमओ को सौंप नर्स के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

थाना क्षेत्र के गांव नाका निवासी धनवंती पत्नी जितेंद्र ¨सह गर्भवती थीं। शनिवार की दोपहर दो बजे प्रसव पीड़ा बढ़ने के बाद परिजन उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुल्तानगंज ले गए थे। परिजनों का कहना है कि स्टाफ नर्स कल्पना शर्मा ने प्रसूता की जांच की थी और प्रसव का समय न होने की बात कहते हुए दवा देकर वापस भेज दिया था। शनिवार की रात वेदना बढ़ने पर घर में ही लगभग 8:30 बजे महिला ने मृत बच्चे को जन्म दिया। कुछ देर बाद ही प्रसूता की हालत भी बिगड़ने लगी। परिजन महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जच्चा-बच्चा की मौत के मामले की जांच करने के लिए सोमवार को एसीएमओ डॉ. जीडी ¨सह गांव पहुंचे। परिजनों ने पूरी जानकारी जुटाने के बाद सीएचसी में भी जानकारी की। उन्होंने बताया कि प्रसूता को लाने और ले जाने के लिए सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई एंबुलेंस की सुविधा ही नहीं दी गई थी। यदि प्रसूता को भर्ती कर लिया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। उनका कहना है कि प्रथम ²ष्टया स्टाफ नर्स की लापरवाही सामने आई है। कार्रवाई की संस्तुति करते हुए पूरी जांच रिपोर्ट सीएमओ को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी