थमा प्रचार, अब प्रत्याशी देंगे घर-घर दस्तक, रवाना होंगी पोलिंग पार्टिया

प्रशासन ने सक्रिय किया निगरानी तंत्र मंगलवार सुबह से शुरू होगा मतदान।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 09:47 PM (IST)
थमा प्रचार, अब प्रत्याशी देंगे घर-घर दस्तक, रवाना होंगी पोलिंग पार्टिया
थमा प्रचार, अब प्रत्याशी देंगे घर-घर दस्तक, रवाना होंगी पोलिंग पार्टिया

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में प्रचारी का सिलसिला रविवार शाम को थम गया। अब प्रत्याशी और उनके समर्थक अकेले ही घर-घर दस्तक देने की कसरत में जुट गए हैं। वहीं प्रशासन ने निगरानी तंत्र को सक्रिय कर दिया है। मतदान की तैयारियों को भी रविवार को अंतिम रूप दिया गया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने चुनाव के संबंध में बैठकें कर अधीनस्थों को निर्देश दिए।

मैनपुरी लोकसभा में तीसरे चरण में मंगलवार को मतदान होना है। इसके लिए चल रहा प्रचार का सिलसिला रविवार शाम को थम गया। इससे पहले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। सुबह से लेकर प्रचार की अवधि समाप्त होने तक गांव-गांव संपर्क साधा गया। प्रचार समाप्त होने के बाद अब व्यक्तिगत रूप से मतदाताओं से संपर्क साथ समर्थन मांगने का सिलसिला शुरू गया है। वहीं सपा और भाजपा सहित अन्य प्रत्याशियों ने भी मतदान के लिए रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है। हर बूथ पर टीमें गठित कर दी गई हैं। जिला प्रशासन भी राजनीतिक दलों और नेताओं की गतिविधि पर नजर बनाए हुए है। इसके लिए सर्विलांस टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। सभी मतदान कर्मचारी जिम्मेदारी से काम करें

रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने चुनाव को लेकर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा जोन, सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा कि समय से मॉक पोल प्रक्रिया पूर्ण होने, मतदान प्रारंभ होने की सूचना उपलब्ध कराएं। साथ ही प्रत्येक दो घंटे पर मतदान प्रतिशत की भी सूचना उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं, पीने के लिए पानी, दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर, वॉलेन्टियर की व्यवस्था भी कराई गई है। उन्होंने सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट से कहा कि मतदान के दिन सुबह पांच बजे से ही पोलिग बूथ पर पहुंच जाएं। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट अपनी जिम्मेदारी से काम करें। मतदान केंद्र के आस-पास भीड़ एकत्र न होने दें। बैठक में उपस्थित उप जिलाधिकारियों, जिला पंचायत राज अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन बूथों पर भ्रमण के दौरान जो कमियां मिली हैं, उन्हें आपस में समन्वय स्थापित कर तत्काल दूर कराएं। इस मौके पर सीडीओ कपिल सिंह, एडीएम बीराम, धीरेन्द्र कुमार यादव, ओमवीर दीक्षित, डीके मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी