करीमगंज में खुला अस्थाई अस्पताल, सुधरने लगी सेहत

मैनपुरी जासं प्रशासन के बेहतर इंतजामों से करीमगंज के हालात अब सुधरने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 05:24 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:24 AM (IST)
करीमगंज में खुला अस्थाई अस्पताल, सुधरने लगी सेहत
करीमगंज में खुला अस्थाई अस्पताल, सुधरने लगी सेहत

मैनपुरी, जासं : प्रशासन के बेहतर इंतजामों से करीमगंज के हालात अब सुधरने लगे हैं। शुक्रवार को कोई अप्रिय समाचार नहीं मिला। मरीजों की बढ़ती संख्या को देख गांव में ही अस्थाई अस्पताल बना वहां इलाज किया जा रहा है। कई टीमों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। दिनभर अधिकारी गांव में कैंप करते रहे।

बिछवां थाना क्षेत्र के गांव करीमगंज में डेंगू से मौत का मामला शासन तक पहुंच गया है। इसके बाद गांव में पुख्ता इंतजाम कराए गए। यहां सरकारी स्कूल में ही 50 बिस्तरों वाला अस्थाई अस्पताल बना दिया गया है। प्रभारी अधिकारी कुचैला डॉ. पपेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम लगातार वहां कैंप कर रही है।

शुक्रवार को इसका असर दिखा। कई मरीजों की हालत में सुधार हुआ। साथ ही किसी भी मरीज का सैंपल डेंगू की जांच के लिए नहीं भेजा गया। उल्लेखनीय है कि बुखार की चपेट में आने से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, आधा सैकड़ा से ज्यादा ग्रामीण निजी अस्पतालों में अपना उपचार करा रहे हैं। सीएमओ डॉ. एके पांडेय का कहना है कि पूरे गांव में दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

एक-एक घर में तलाशे जा रहे लार्वा

जिला मलेरिया अधिकारी एसएन सिंह की देखरेख में विभागीय टीमों ने गांव के एक-एक घर की तलाशी लेकर वहां डेंगू के लार्वा तलाशे। उनका कहना है कि प्रत्येक घर में पायराथ्रम और टेमीफोस का छिड़काव कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी