15 अगस्त तक पॉलीथिन मुक्त होगा मैनपुरी

जिले को पॉलीथिन से मुक्त करने के लिए गुरुवार को जिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने अधिकारियोंके साथ बैठक की। उन्होंने 15 अगस्त तक पॉलीथिन मुक्त करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 11:27 PM (IST)
15 अगस्त तक पॉलीथिन मुक्त होगा मैनपुरी
15 अगस्त तक पॉलीथिन मुक्त होगा मैनपुरी

मैनपुरी: जिले को पॉलीथिन से मुक्त करने के लिए गुरुवार को जिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने साफ कहा कि हर हाल में जिले को 15 अगस्त तक पॉलीथिन से मुक्त किया जाना है। इसके लिए सभी अधिकारियों को मेहनत करनी होगी। उन्होंने सभी नगर निकायों को पॉलीथिन के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी इस अभियान में प्रभावी कार्रवाई करें। साप्ताहिक बाजारों में विशेष तौर पर छापेमारी की जाए। साथ्ज्ञ ही लाउडस्पीकर, डुग्गी, मुनादी के माध्यम से आमजन को जागरूक करें। अगर चे¨कग के दौरान कहीं से पॉलीथिन जब्त होती है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि 100 ग्राम पॉलिथिन पाए जाने पर एक हजार रुपये, 200 ग्राम से 500 ग्राम तक दो हजार रुपये, 500 ग्राम से एक किलो तक पांच हजार रुपये, एक किलो से पांच किलो तक 10 हजार रुपये और पांच किलो से अधिक पॉलीथिन जब्त होने पर 25 हजार रुपये का शमन शुल्क वसूला जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय, अपर जिलाधिकारी बी.राम, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके पांडेय, अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ¨सह, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, अधिशासी अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी