अब एनजीओ के हाथ होगी शौचालयों की कमान

मैनपुरी जासं। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में करोड़ों रुपयों की लागत से प्रस्तावों को स्वीकृति दे दी गई। शहर के सभी सामुदायिक शौचालयों की कमान एनजीओ के हाथ सौंप दी गई है। एनजीओ के कर्मचारियों द्वारा ही शौचालयों के रख-रखाव से लेकर उसकी सफाई की व्यवस्था देखेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 06:07 AM (IST)
अब एनजीओ के हाथ होगी शौचालयों की कमान
अब एनजीओ के हाथ होगी शौचालयों की कमान

जासं, मैनपुरी: नगर पालिका बोर्ड की बैठक में करोड़ों रुपयों के प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। शहर के सभी सामुदायिक शौचालयों की कमान एनजीओ को सौंप दी गई है। एनजीओ के कर्मचारी ही शौचालयों के रख-रखाव व सफाई की व्यवस्था देखेंगे।

शनिवार को चेयरमैन मनोरमा देवी का कहना है कि शहर के सभी सामुदायिक शौचालयों की सफाई और देखरेख की जिम्मेदारी एनजीओ को सौंपने का निर्णय लिया गया है। सर्दी से राहत के लिए अलाव जलवाने हेतु नौ लाख रुपये से लकड़ियों की खरीददारी कराई जाएगी। पहली बार सफाई कर्मियों के लिए आठ लाख रुपये से गर्म वर्दी खरीदने का प्रस्ताव भी पास किया गया है। हालांकि, आज तक पालिका के किसी भी सफाई कर्मचारी को वर्दी में नहीं देखा गया है।

बैठक में अधिशासी अधिकारी लालचंद भारती, मधु यादव, विश्वनाथ सिंह यादव, जसवीर सिंह, फूलबहार, राजकिशोर सक्सेना, मालती देवी, सरोज कुमारी, संध्या, विशंभर, रवि कुमार, कल्पना यादव, शिवानी गुप्ता सहित कई सभासद मौजूद थे।

चार चौराहों का होगा सुंदरीकरण

शहर के सिधिया तिराहा, करहल चौराहा, नुमाइश तिराहा और भांवत चौराहा के सुंदरीकरण के लिए अनुमति दी गई। यहां चारों ओर रेलिग लगाकर वहां पौधरोपण कराया जाएगा।

इन प्रस्तावों पर भी लगी मुहर

- 38 लाख की लागत से कराया जाएगा कंबलों का वितरण।

- पालिका परिसर में बिजली की अंडर ग्राउंड फिटिग के लिए दो लाख की स्वीकृति।

- बंशीगौहरा नलकूप पर बिजली कनेक्शन के लिए 2.30 लाख रुपये की स्वीकृति।

- कुसमरा तिराहा पर सीवर जैटिग पाइप और नई पाइप लाइन के लिए 10 लाख रुपये स्वीकृत।

- श्मशान घाट पर टिन शेड का निर्माण।

chat bot
आपका साथी