खेल-खेल में निखरेगा योग, युवाओं को दिलाएगा पहचान

मैनपुरीजासं। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट और पतंजलि योग पीठ के संयुक्त तत्वावधान में अब योग में पारंगत विद्यार्थी अपने हुनर का डंका बजाएंगे। जिला स्तर पर प्रतियोगिता संपन्न कराई गई। इनमें उत्तीर्ण हुए विद्यार्थी मंडल और फिर राज्य स्तर पर मैनपुरी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 10:45 PM (IST)
खेल-खेल में निखरेगा योग, युवाओं को दिलाएगा पहचान
खेल-खेल में निखरेगा योग, युवाओं को दिलाएगा पहचान

जासं, मैनपुरी: भारत स्वाभिमान ट्रस्ट और पतंजलि योग पीठ के संयुक्त तत्वावधान में अब योग में पारंगत विद्यार्थी अपने हुनर का डंका बजाएंगे। जिला स्तर पर हुई प्रतियोगिता में उत्तीर्ण विद्यार्थी मंडल और फिर राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

शहर के राजा का बाग स्थित स्काउट भवन परिसर में गुरुवार को युवा भारत मिशन के तहत योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। डॉ. चंद्रमोहन सक्सेना ने विद्यार्थियों से कहा कि योग ऐसा माध्यम है जिसे हमें अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। प्रत्येक स्कूल और कॉलेज में योग से जुड़ी शिक्षा और प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया जाएगा। स्काउट भवन परिसर में गुरुवार को जूनियर और सीनियर दो वर्गों में प्रतियोगिताएं कराई गईं।

जूनियर वर्ग में नौ से 15 और सीनियर वर्ग में 15 से 25 साल तक के प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिला स्तर पर हुई प्रतियोगिता में उत्तीर्ण प्रतिभागी मंडल स्तर पर अपना हुनर दिखाएंगे। इस मौके पर होरीलाल, दाखश्री, श्रीदेवी, एसपी सिंह, स्वाती पांडेय, कुसुम श्रीवास्तव, विकास दुबे आदि मौजूद थे।

ऐसे मिलेंगे अंक

तीन प्रकार के सरल आसनों पर : 30 अंक

चार प्रकार के अनिवार्य आसन के लिए : 40 अंक

तीन प्रकार के एच्छिक आसनों के लिए : 30 अंक

chat bot
आपका साथी