कानपुर को हराकर मथुरा टीम फाइनल में पहुंची

मैनपुरी जासं। शहर के क्रिश्चियन मैदान पर चल रही महाराज तेजसिंह मेमोरियल आल यूपी क्रिकेट प्रतियोगिता में मथुरा की टीम ने फाइनल में जगह बना ली। सोमवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मथुरा ने केडीएमए कानपुर को छह विकेट से हरा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:00 AM (IST)
कानपुर को हराकर मथुरा टीम फाइनल में पहुंची
कानपुर को हराकर मथुरा टीम फाइनल में पहुंची

जासं, मैनपुरी: शहर के क्रिश्चियन मैदान पर चल रही महाराज तेजसिंह मेमोरियल आल यूपी क्रिकेट प्रतियोगिता में मथुरा की टीम ने फाइनल में जगह बना ली। सोमवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मथुरा ने केडीएमए कानपुर को छह विकेट से हरा दिया।

मैनपुरी क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में चल रहे इस टूर्नामेंट में केडीएमए कानपुर की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में से 25.5 में सभी विकेट खोकर 144 रन बनाए। कानपुर की ओर से समन्य दीक्षित ने 36, सौरभ सिंह ने 26 और मयंक शुक्ला ने 20 रन बनाए। मथुरा की ओर से राहुल शर्मा, शोएब कुरैशी और केशव शर्मा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मथुरा ने 16.3 ओवर में महज चार विकेट खोकर जीत अपने नाम की। मथुरा की ओर से पार्थ ने 38, रिषभ चौधरी ने 32 और अरुण कालिया ने 27 रनों का योगदान किया। कानपुर की ओर से योगेंद्र, सौरभ, जिम्मी और अंकित ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। मथुरा के रिषभ चौधरी को मैन आफ द मैच का पुरस्कार एमसीए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. बीके सिंह ने प्रदान किया। नेशनल इंस्टीट्यूट आफ स्पो‌र्ट्स में पुष्पेंद्र का चयन

संसू, दन्नाहार: घिरोर के गांव नगला कुंजी बम्होरी के खिलाड़ी पुष्पेंद्र यादव का ग्वालियर के लक्ष्मीबाई अंतरराष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा विश्वविद्यालय में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ स्पो‌र्ट्स (एनआइएस) के लिए चयन हुआ है।

पुष्पेंद्र आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी लखनऊ एवं उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अंडर-19 कैंप का हिस्सा भी रह चुके हैं। पुष्पेंद्र के चयन से जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों में खुशी की लहर है। उनके पिता रमेश चंद्र यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआइ के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। गांव के आलोक कुमार यादव, सुभाष चंद्र, संजय कुमार, अश्वनी कुमार, मनीराम, प्रमोद कुमार, अरुन कुमार, लालू यादव, अर्जुन सिंह, सुर्जन सिंह, ओमप्रकाश, ऊवन सिंह, आशू, कुंअर पाल, अमृत लाल, पुष्पेंद्र ने उन्हें बधाई दी है। जानलेवा तम्बाकू, न करें इसका सेवन

संसू, किशनी: क्षेत्र के मां शारदा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दूबर में आक्सफोर्ड शिक्षा प्रसार संस्थान के तत्वावधान में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। वक्ताओं ने तंबाकू से होने वाले रोगों के संबंध में जानकारी दी।

सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में समिति के डायरेक्टर अनिल कुमार ने छात्राओं को शपथ दिलाई। बताया कि तंबाकू जानलेवा है, इसके सेवन से लोगों को विभिन्न प्रकार की बीमारियां होती हैं। कैंसर जैसी भयंकर बीमारियां होने की आशंका रहती है। इसलिए बच्चों का दायित्व है कि वह अपने अभिभावकों को इससे होने वाली बीमारियों के बारे में बताकर उन्हें तंबाकू का प्रयोग न करने के लिए प्रेरित करें, जिसका सही जवाब देने वाले बच्चों को संस्थान द्वारा प्रमाण पत्र दिए गए। कार्यक्रम में विद्यालय के सचिव संतोष यादव, प्रधानाचार्य राकेश शाक्य, अश्वनी यादव, बलराम यादव, इंद्रेश कुमार, श्यामवीर सिंह, शिवानी शाक्य, सचिन कुमार, सर्वेश कुमार, सुरेंद्र यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी