बीडीओ और लेखाकार मिले अनुपस्थित, वेतन रोका

डीएम ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय का किया निरीक्षण दोनों से स्पष्टीकरण भी मांगा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 06:38 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 06:38 AM (IST)
बीडीओ और लेखाकार मिले अनुपस्थित, वेतन रोका
बीडीओ और लेखाकार मिले अनुपस्थित, वेतन रोका

जासं, मैनपुरी: डीएम ने महेंद्र बहादुर सिंह ने गुरुवार को खंड विकास अधिकारी सदर के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान खंड विकास अधिकारी आदित्य कुमार और लेखाकार प्रवीन जैन अनुपस्थित मिले। दोनों का वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान डीएम को कार्यालय के सभागार में कुर्सियां आदि सामान अस्त-व्यस्त मिला। जगह-जगह गंदगी और दीवारों पर जाले लगे हुए थे। इस पर नाराजगी जताते हुए साफ-सफाई के निर्देश दिए। डीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के सबंध में जानकारी ली। कहा कि 13वें, 14वें वित्त आयोग, राज्य वित्त आयोग, प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा, सांसद निधि, विधायक निधि की धनराशि से कराए गए कार्याें की समीक्षा नियमित की जाए। कार्ययोजना के अनुसार मनरेगा से तालाबों का जीर्णोद्धार, खोदाई, चकरोड, पटरी मरम्मत आदि कार्य कराए जाएं। अधिक से अधिक मानव दिवस सृजित करें।

डीएम ने चेतावनी दी कि अधिकारी और कर्मचारी बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ें। समय से कार्यालय में उपस्थित रहें। देरी से आने वाले और लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। खंड विकास अधिकारी मुख्यालय पर ही रात्रि विश्राम करें। फरियादियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से किया जाए।

chat bot
आपका साथी