खुद के प्लांट से मिलेगी 100 शैय्या को ऑक्सीजन

मैनपुरी जासं। विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझते 100 शैय्या अस्पताल के लिए मुश्किल भरे दिनों में एक अच्छी खबर आई है। अस्पताल में भर्ती मरीजों को उनके बिस्तरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए प्लांट स्थापित कराया जाएगा। सर्वे का काम पूरा होने के बाद लखनऊ की कंपनी को पाइप लाइन बिछाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शुरुआत में आधा सैकड़ा बिस्तरों तक ही ऑक्सीजन पहुंचाने का प्रबंध कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:11 AM (IST)
खुद के प्लांट से मिलेगी 100 शैय्या को ऑक्सीजन
खुद के प्लांट से मिलेगी 100 शैय्या को ऑक्सीजन

जासं, मैनपुरी: विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझते 100 शैय्या अस्पताल के लिए मुश्किल भरे दिनों में एक अच्छी खबर आई है। अस्पताल में भर्ती मरीजों को उनके बिस्तरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए प्लांट स्थापित कराया जाएगा। सर्वे का काम पूरा होने के बाद लखनऊ की कंपनी को पाइप लाइन बिछाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शुरुआत में आधा सैकड़ा बिस्तरों तक ही ऑक्सीजन पहुंचाने का प्रबंध कराया जाएगा।

जिला महिला अस्पताल को स्थानांतरित कर 100 शैय्या विग में संचालित कराया गया है। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस विग में विशेषज्ञ चिकित्सकों की लंबे समय से कमी बनी हुई है। विशेषज्ञों की कमी से जूझते अस्पताल की सुविधाओं में एक और इजाफा कराया जा रहा है। अस्पताल कैंपस में ही ऑक्सीजन का प्लांट लगाए जाने के लिए शासन ने अनुमति दे दी है। इसकी जिम्मेदारी लखनऊ की एक कंपनी को सौंपी गई है।

कंपनी के अधिकारियों की टीम ने सर्वे करने के बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके पचौरी का कहना है कि प्लांट स्थापित कराए जाने के लिए जगह उपलब्ध कराई जा चुकी है। शुरुआत में अस्पताल के आधा सैकड़ा बिस्तरों तक पाइप लाइन के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई पहुंचाई जाएगी। इनमें एसएनसीयू वार्ड के अलावा ऑपरेशन थियेटर और महिला वार्ड भी शामिल हैं। इस काम को नए साल तक पूरा कराने की तैयारी है। इससे यहां भर्ती होने वाले मरीजों को जरूरत पड़ने पर उनके बिस्तर पर ही ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सकेगी।

chat bot
आपका साथी