अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की आंबेडकर प्रतिमा

तीन दिन पहले प्रतिमा को किया गया था स्थापित अधिकारी के समझाने पर माने आक्रोशित ग्रामीण।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 06:35 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 06:35 AM (IST)
अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की आंबेडकर प्रतिमा
अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की आंबेडकर प्रतिमा

संसू, बरनाहल: तीन दिन पहले स्थापित की गई आंबेडकर प्रतिमा को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो लोग शांत हो गए। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

क्षेत्र के गांव मढ़ामई में चकबंदी के दौरान आंबेडकर पार्क के लिए ढाई बीघा जमीन सुरक्षित की गई थी। उस समय किसी कारणवश आंबेडकर प्रतिमा स्थापित नहीं हो सकी। बाद में ग्रामीणों ने प्रतिमा स्थापित करने के लिए आवेदन किया तो प्रशासन ने अनुमति दे दी। इसके बाद 26 नवंबर को प्रतिमा स्थापित की गई।

शनिवार रात अराजक तत्वों ने बाबा साहब की प्रतिमा का एक हाथ क्षतिग्रस्त कर दिया। रविवार सुबह लोग आंबेडकर पार्क गए तो घटना की जानकारी हुई। मौके पर भीड़ जमा हो गई। सीओ करहल अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। अधिकारियों ने प्रतिमा की मरम्मत कराने और क्षतिग्रस्त करने वालों का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। सिर्फ आदेश तक सिमटा अतिक्रमण हटाओ अभियान

जासं, मैनपुरी: अतिक्रमण से जूझते शहर को निजात दिलाने के लिए बनाई गई योजना अब तक धरातल पर नहीं आ सकी। पूरा सप्ताह बीतने के बावजूद जिम्मेदार मौन बने हुए हैं।

पिछले सप्ताह डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बैठक कर अधिकारियों को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने की जिम्मेदारी सौंपी थी। एसडीएम सदर की मौजूदगी में पालिका प्रशासन और पुलिस को संयुक्त रूप से चिन्हांकन कर कार्रवाई करानी थी, लेकिन पूरा सप्ताह बीतने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। रविवार को शहर की सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहीं।

सबसे ज्यादा समस्या क्रिश्चियन तिराहा से बस स्टैंड और स्टेशन रोड पर दिखी। यहां मुख्य तिराहा के दोनों ओर ई-रिक्शा और टेंपो चालकों ने सड़क को घेर रखा था। पैदल चालकों और दोपहिया वाहन स्वामियों को आवागमन में दिक्कतों से जूझना पड़ा। यही हाल रोडवेज बस स्टैंड पर भी रहा। यहां भी डग्गामार वाहनों के कारण आवागमन प्रभावित रहा।एसडीएम सदर ऋषिराज का कहना है कि ईओ नगर पालिका और पालिका प्रशासन की मदद से अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी जाएगी। व्यापारी नेताओं से भी अपील की गई है कि वे अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी