वन विभाग की 110 बीघा जमीन कब्जामुक्त

बरनाहल क्षेत्र में स्थित वन विभाग की 110 बीघा जमीन से शनिवार को अवैध

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 05:10 AM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 05:10 AM (IST)
वन विभाग की 110 बीघा जमीन कब्जामुक्त
वन विभाग की 110 बीघा जमीन कब्जामुक्त

मैनपुरी, जागरण संवाददाता: बरनाहल क्षेत्र में स्थित वन विभाग की 110 बीघा जमीन से शनिवार को अवैध कब्जे हटवा दिए गए। वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी से जमीन की मेड़बंदी का काम शुरू कर दिया है। थाना बरनाहल क्षेत्र में दिहुली मार्ग पर मौजा ककर्रा में वन विभाग की 110 बीघा जमीन खाली पड़ी हुई थी। जिस पर आसपास के लोगों ने कब्जा कर खेतीबाड़ी शुरू कर दी थी।

गांव के ही कुछ लोग अवैध कब्जे का विरोध कर रहे थे। कुछ ग्रामीणों ने मामले की शिकायत एसडीएम करहल रतन कुमार वर्मा से की थी। एसडीएम ने राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जमीन की नापजोख कराने के बाद अवैध कब्जे हटवा दिए। इस पर वन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर जमीन की मेड़बंदी का काम शुरू कर दिया है।

मंडी शुल्क के चेक बाउंस, पांच आढ़तियों के लाइसेंस निलंबित:

बेवर मंडी शुल्क और विकास सेस के रूप में लगने वाले कर के चेक बाउंस होने पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के सभापति ने पांच फर्मों के लाइसेंस निलंबित कर दिए। चेक प्रस्तुत करने के बाद खातों में धनराशि न होने पर उक्त कार्रवाई अमल में लाई गई।

मंडी सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि नोटिस देने के बावजूद आढ़तियों द्वारा कोई जवाब न देने पर लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की गई है। एसडीएम भोगांव और मंडी सभापति ने सौरभ ट्रेडिग कंपनी, देव इंडस्ट्रीज, शिव किशोर एंड कंपनी, एस के आयल मिल, कामता प्रसाद एंड कंपनी के लाइसेंस निलंबित कर दिए। वही बोली लगाने के बावजूद प्रीमियम राशि जमा न करने पर जोर सिंह ट्रेडिग कंपनी किशनी का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। मंडी सचिव ने बताया कि धनराशि जमा न करने पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी