जहरीली गैस से मजदूर की मौत

सेफ्टिक टैंक की शट¨रग खोलने के लिए घुसे थे दोनों।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 10:21 PM (IST)
जहरीली गैस से मजदूर की मौत
जहरीली गैस से मजदूर की मौत

कुसमरा, मैनपुरी : नवनिर्मित सेफ्टिक टैंक में जहरीली गैस बनने से एक मजदूर की मौत हो गई। दूसरे को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

चौकी कुसमरा के गांव गुलालपुर निवासी रोशन लाल ने 15 दिन पहले घर के पास सेफ्टिक टैंक बनवाया था। टैंक की छत को बनवाने के लिए शट¨रग लगाई गई थी। गुरुवार सुबह नौ बजे हुसैनपुर निवासी मजदूर रवि जाटव व अंजू दिवाकर शट¨रग खोलने पहुंचे। ढक्कन हटाने के बाद अंजू टैंक के अंदर घुसा तो बेहोश गया। ये देख रवि ने शोर मचाया, अंजू दिवाकर को निकालने के लिए टैंक में घुस गया। अंजू के शरीर में रस्सी बांध दी। लोगों ने उसे बाहर खींच लिया। इसी दौरान रवि अचेत हो गया। लोगों ने रवि को बाहर निकाला। दोनों को अस्पताल ले जाया गया। रवि को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि अंजू सुरक्षित है।

घटना को लेकर रवि के परिजनों ने संदेह जताया है। परिजनों के अनुसार जिस टैंक में घुसने के बाद अंजू को बचा लिया गया, उसमें रवि की मौत कैसे हो गई? जानकारी मिलने पर सीओ भोगांव प्रयांक जैन मौके पर पहुंच गए। रवि के भाई जितेंद्र ने पोस्टमार्टम कराने की मांग की। सीओ भोगांव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी