पटरी बाजार में चौथ वसूली, भाजपा नेताओं पर आरोप

वृहस्पति बाजार में फिर हुई 100 से 200 रुपये की वसूली, प्रशासन भी नहीं दिला पा रहा दुकानदारों को सुरक्षा, ठगे जा रहे व्यापारी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 08:52 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 08:52 PM (IST)
पटरी बाजार में चौथ वसूली, भाजपा नेताओं पर आरोप
पटरी बाजार में चौथ वसूली, भाजपा नेताओं पर आरोप

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। फुटपाथों से हटवाकर क्रिश्चियन मैदान में पहुंचाए गए पटरी बाजार में दुकानदारों से वसूली का खेल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा नेताओं पर चौथ वसूली कराने का आरोप है। गुरुवार को क्रिश्चियन मैदान में लगी दुकानों से 100 और 200 रुपये की जबरन उगाही की गई। दुकानदारों की परेशानी दूर करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर अब तक कोई इंतजाम नहीं कराए गए हैं।

गुरुवार को शहर के फुटपाथों पर लगने वाली दुकानों को हटवाकर प्रशासन ने क्रिश्चियन मैदान में पहुंचा दिया है। लगातार तीन हफ्तों से यहां दुकानें लग रही हैं। गुरुवार को (आज) दुकानें लगीं तो हाथों में डंडे लेकर दबंग चौथ वसूली के लिए पहुंच गए। दोपहर में जब ज्यादातर दुकानें सज गईं तो भय दिखाकर हर दुकानदार से 100 और 200 रुपये के हिसाब से जबरन वसूली की गई। स्थानीय दुकानदारों का आरोप है कि कुछ भाजपा नेता अपने गुर्गों से वसूली करा रहे हैं। रुपये न देने पर दुकानें न लगाने की धमकी दी जाती हैं। सबसे ज्यादा समस्या गैर जिलों से आने वाले छोटे दुकानदारों को होती है। उधर, बाजार में फुटपाथों पर लगी दुकानों को चौकी प्रभारी गणेश बुर्ज ने हटवा दिया। चौथ वसूलते तीन दबोचे, फिर छोडे़: गुरुवार की दोपहर क्रिश्चियन मैदान में सादा वर्दी में घूम रहे पुलिस कर्मियों ने चौथ वसूली करते हुए तीन युवकों को हिरासत में लिया। खुद दुकानदारों ने भी वसूली की पुष्टि की। तीनों को पुलिस अपने साथ पकड़कर ले गई, लेकिन एक भी कोतवाली नहीं पहुंचा। कोतवाली प्रभारी जसवीर सिरोही का कहना है कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। एसडीएम को नहीं पता कौन कर रहा वसूली: बेखौफ हो रही चौथ वसूली को लेकर जब एसडीएम अशोक कुमार ¨सह से बात की गई तो खुद को मामले से अनजान बताया। एक बार तो यह भी कहा कि हो सकता है बाजार वाली जगह से संबंधित लोग पैसे ले रहे हों। फिर कहा कि कोतवाली पुलिस के माध्यम से पता कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी