ब्लाक कार्यालय में गोवंशी बंद कर लगाया ताला

फसल बर्बाद कर रहे बेसहारा गोवंशी को लेकर किसान सोमवार को आक्रोशित हो गए। काफी संख्या में गोवंशी को लेकर किसान जागीर ब्लाक कार्यालय पहुंचे और उन्हें परिसर में अंदर कर मुख्य गेट पर बाहर से ताला लगा दिया। इससे ब्लाककर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। बीडीओ और पुलिसकर्मियों ने आक्रोशित किसानों को समझाया लेकिन वे नहीं माने। बाद में गोवंशी को आश्रय स्थल पर भिजवाने के बाद ही किसान शांत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 06:00 AM (IST)
ब्लाक कार्यालय में गोवंशी बंद कर लगाया ताला
ब्लाक कार्यालय में गोवंशी बंद कर लगाया ताला

संसू, अजीतगंज: फसल बर्बाद कर रहे बेसहारा गोवंशी को लेकर किसान सोमवार को आक्रोशित हो गए। काफी संख्या में गोवंशी को लेकर किसान जागीर ब्लाक कार्यालय पहुंचे और उन्हें परिसर में अंदर कर मुख्य गेट पर बाहर से ताला लगा दिया। इससे ब्लाककर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। बीडीओ और पुलिसकर्मियों ने आक्रोशित किसानों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने। बाद में गोवंशी को आश्रय स्थल पर भिजवाने के बाद ही किसान शांत हुए।

बेसहारा गोवंशी खेतों में खड़ी किसानों की फसल को बर्बाद करते आ रहे हैं। डीएम के आदेश के बाद भी ऐसे गोवंशी को गोशाला नहीं पहुंचाया गया। इसे लेकर किसान नेता राजा ठाकुर ने तीन दिन पूर्व ही प्रशासन को चेतावनी देते हुए तीन दिन का समय दिया था। कहा था कि अगर गोवंशी को गोशाला नहीं पहुंचाया गया तो वह इनको ब्लाक कार्यालय जागीर में बंद करेंगे। इसी को लेकर सोमवार सुबह दस बजे किसान नेता राजा ठाकुर के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने आधा सैकड़ा गोवंशी को ब्लाक परिसर में बंद कर ताला लगा दिया।

कुछ देर बाद बीडीओ जितेंद्र कुमार और जागीर चौकी प्रभारी विश्वेंद्र पूनिया यहां पहुंचे और किसानों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, किसान इस बात पर अड़े थे कि बेसहारा गोवंशी को गोशाला पहुंचाया जाए। करीब तीन घंटे बाद ग्राम प्रधान अंशुल कुमार और सचिव रोहित जोहरी ने बीडीओ के निर्देश पर पिकअप एवं अन्य वाहन मंगाकर गोवंशी को गांव खजुरिया और मैनपुरी स्थित ट्रांसपोर्ट नगर गोशाला में भिजवाया। इसके बाद ही किसान शांत हुए।

आक्रोश जताने वालों में जागीर, सगामई, मलिकपुर गांव के किसान रामप्रकाश, बलराम सिंह, विजेंद्र सिंह, अफजल अली, सुनील कुमार, जगबीर सिंह, बृजेश दिवाकर, उमेश यादव, नीरज कुमार, रामपाल राजपूत, कमलेश, संजय यादव, प्रमोद कुमार, चंद्रप्रकाश और किसान यूनियन नेता राजा ठाकुर शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी