दो कॉलोनियों में छापा, 14 बिजली चोर पकडे़

कटिया डालने के साथ की गई थी मीटर में छेड़छाड़ कोतवाली में दी तहरीर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:11 AM (IST)
दो कॉलोनियों में छापा, 14 बिजली चोर पकडे़
दो कॉलोनियों में छापा, 14 बिजली चोर पकडे़

जासं, मैनपुरी: बिजली चोरों की तलाश में सुबह निकली विभागीय टीमों ने शहर की दो कॉलोनियों में छापा मारा। 14 घरों में चोरी की कटिया से बिजली जलती पकड़ी गई। टीम ने सभी के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

शहर में भी बडे़ स्तर पर बिजली की चोरी की जा रही है। लाइन लॉस को रोकने के लिए विभाग मास रेड का सहारा ले रही है। इसके लिए बाकायदा योजना तैयार की गई है। गुरुवार की सुबह पांच बजे अधिशासी अभियंता मागेंद्र अग्रवाल की अगुवाई में टीमों ने शहर के भोजपुरा और नगला निरंजन में छापा मारा। छापेमारी में भोजपुरा में आठ घरों में चोरी पकड़ी गई। यहां चार उपभोक्ताओं ने सीधे मेन लाइन से कटिया डाल रखी थी जबकि तीन उपभोक्ताओं ने मीटर में छेड़छाड़ कर तार खींचे थे। एक उपभोक्ता ऐसा भी मिला जो डिस्कनेक्शन के बावजूद बगैर बिल जमा कराए बिजली जला रहे थे।

नगला निरंजन में भी चोरी की बिजली से दुकानों का संचालन हो रहा था। उपभोक्ताओं ने यहां भी सीधे खंभों से तार खींच रखे थे तो कुछ ने मीटर में छेड़छाड़ की थी। सभी के कनेक्शन काटकर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कोतवाली में में तहरीर दी गई है। कार्रवाई के दौरान उपखंड अधिकारी संजय शर्मा, ब्रजेश कुमार, अवर अभियंता प्रतीक यादव, मनीष, सहित कई टीजीटू और कर्मचारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी