Mainpuri Seat: जांच में खामियों के चलते चार प्रत्याशियों के नामांकन खारिज, सपा व भाजपा और बसपा के अलावा इनके पर्चा है सही

सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह की मौजूदगी में अंतिम दिन शुक्रवार तक जमा कराए गए 12 नामांकन पत्रों की गहनता से जांच हुई। जांच का यह काम दोपहर तक चला। इस दौरान नामांकन पत्रों के साथ जमा कराए गए अभिलेख आदि देखे गए। कमियां मिलने पर चार नामांकन निरस्त कर दिए गए। जांच के दौरान प्रत्याशी और प्रस्तावक भी मौजूद रहे।

By Sharvan Kumar Sharma Edited By: Riya Pandey Publish:Sat, 20 Apr 2024 06:15 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2024 06:15 PM (IST)
Mainpuri Seat: जांच में खामियों के चलते चार प्रत्याशियों के नामांकन खारिज, सपा व भाजपा और बसपा के अलावा इनके पर्चा है सही
जांच में खामियों के चलते चार प्रत्याशियों के नामांकन खारिज

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। मैनपुरी संसदीय सीट के लिए जमा कराए गए 12 में से चार नामांकन पत्र जांच के बाद शनिवार को निरस्त कर दिए गए। सपा, भाजपा और बसपा के अलावा पांच निर्दलीय प्रत्याशियों के नामांकन सही पा गए हैं। अब 22 अप्रैल को नाम वापसी के बाद संसदीय सीट के प्रत्याशियों की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह की मौजूदगी में अंतिम दिन शुक्रवार तक जमा कराए गए 12 नामांकन पत्रों की गहनता से जांच हुई। जांच का यह काम दोपहर तक चला।

इस दौरान नामांकन पत्रों के साथ जमा कराए गए अभिलेख आदि देखे गए। कमियां मिलने पर चार नामांकन निरस्त कर दिए गए। जांच के दौरान प्रत्याशी और प्रस्तावक भी मौजूद रहे। जांच के बाद आठ नामांकन सही पाए गए। अब सोमवार को नाम वापसी का दिन तय है, इसके बाद ही मैनपुरी संसदीय सीट के प्रत्याशियों की वास्तविक तस्वीर सामने आ सकेगी।  

इनके नामांकन मिले सही

जांच के दौरान सपा प्रत्याशी डिंपल यादव, भाजपा प्रत्याशी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, बसपा प्रत्याशी शिव प्रसाद यादव, सर्व समाज जनता पार्टी के सुनील कुमार मिश्रा के अलावा वोटर पार्टी इंटरनेशनल से नंदराम बागड़ी, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से मंजू पाल, सुरेश चंद, प्रमोद कुमार पुत्र रामनाथ का नामांकन सही मिला।

इनके नामांकन हुए निरस्त

पुलिस और पीएसी की कड़ी सुरक्षा के बीच हुई जांच के दौरान अख्तियार सिंह, निर्दोष कुमार, प्रमोद कुमार पुत्र उदय प्रताप, रवीन्द्र सिह के नामांकन कमियां मिलने पर निरस्त कर दिए गए।

यह भी पढ़ें- राजनीति के मैदान में मुलायम सिंह की तीसरी पीढ़ी ने बढ़ाया कदम, अदिति मंच पर चढ़कर माइक संभाला और कहा- सात तारीख को…

chat bot
आपका साथी