डेंगू बुखार रोकने में नाकाम महकमा, कई रेफर

इमरजेंसी में दर्जनों बुखार पीड़ितों को मिला उपचार डेंगू से एक और भर्ती।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 08 Oct 2019 06:28 AM (IST)
डेंगू बुखार रोकने में नाकाम महकमा, कई रेफर
डेंगू बुखार रोकने में नाकाम महकमा, कई रेफर

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। डेंगू बुखार का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का महकमा इसे रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। बड़ी संख्या में लोगों को रेफर किया जा रहा है। डेंगू की चपेट में आने पर एक और युवक को भर्ती किया गया।

सोमवार को अवकाश की वजह से जिला अस्पताल पूर्वान्ह 11 बजे तक संचालित हुआ। इमरजेंसी में दिन भर मरीजों की भीड़ उमड़ती रही। सर्वाधिक बुखार पीड़ित पहुंचे। गंभीर हालत होने पर ज्यादातर को भर्ती करना पड़ा। दोपहर को वार्ड में बिस्तर तक कम पड़ गए। जिससे एक-एक बिस्तर पर दो-दो मरीजों को भर्ती करना पड़ा। भोगांव के छाछा निवासी प्रशांत गुप्ता (31) पुत्र अनिल गुप्ता कई दिनों से बुखार से बीमार थे। रक्त जांच कराई तो डेंगू की पुष्टि हुई। उन्हें डेंगू वार्ड में भर्ती कराया गया है। बरनाहल थाना क्षेत्र के गांव हाकिमपुर निवासी प्रशांत (17) पुत्र उमेश, चांदनी (10) पुत्री प्रमोद, नीलेश (16) पुत्र अवधेश को बुखार और जाह्नवी (एक वर्ष) पुत्री जयवीर निवासी नगला धुरे एलाऊ को निमोनिया की वजह से सैफई के लिए रेफर कर दिया गया। संसारपुर में खुले में बह रहा मल-मूत्र

डेंगू से मौत के बाद सोमवार को सीएमओ डॉ. एके पांडेय मलेरिया विभाग की टीम के साथ संसारपुर पहुंचे। यहां स्थलीय भ्रमण में बडे़ पैमाने पर लापरवाही मिली। छह स्थान ऐसे मिले जहां जलभराव है। जलभराव वाले क्षेत्रों में टेमीफोस दवा का छिड़काव करा कैंप के जरिए मरीजों को उपचार दिलाया गया। इस मौके पर एसएन सिंह, रविद्र सिंह गौर, अमित पांडेय, अजय कुमार, डॉ. पपेंद्र कुमार, हरिशंकर, दिनेश मिश्रा, बृजमोहन, हरिभान सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी