सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही, डिलीवरी के बाद महिला के पेट में छोड़ दी काटन-पट्टी, डीएम से शिकायत

Mainpuri News मैनपुरी के सौ शैय्या अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला के पेट में छोड़ी गौज। डिलीवरी के बाद स्टाफ ने ले लिए दो हजार रुपये। पीड़ित ने डीएम को शिकायत सौंपी। निजी अस्पताल में दिखाया तब हुई जानकारी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2023 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2023 02:08 PM (IST)
सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही, डिलीवरी के बाद महिला के पेट में छोड़ दी काटन-पट्टी, डीएम से शिकायत
Mainpuri News: जिलाधिकारी से मंगलवार को शिकायत करने जाता पीड़ित गौरव सिंह। जागरण

मैनपुरी, जागरण टीम। सौ शैय्या अस्पताल में प्रसूताओं के साथ आए दिन लापरवाही बरती जा रही है। जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां नार्मल डिलीवरी के बाद महिला के पेट में गौज छोड़ दी गई। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। स्वजन निजी अस्पताल ले गए। जहां महिला के पेट में छोड़ी गई गौज को निकाला गया। पीड़िता के पति द्वारा डीएम से कर लापरवाह स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

प्रसव पीड़ा पर कराया था भर्ती

एलाऊ क्षेत्र के गांव अजीतगंज निवासी गौरव सिंह की पत्नी खुशबू गर्भवती थीं। प्रसव पीड़ा होने पर स्वजन द्वारा उन्हें 26 फरवरी को सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां नार्मल डिलीवरी के दौरान खुशबू ने बच्चे को जन्म दिया। इस बीच वहां तैनात स्टाफ ने बताया कि खुशबू की हालत थोड़ी खराब है, इसलिए छह दिन तक उसे अस्पताल में भर्ती रखा जाएगा। अस्पताल में भर्ती रहने के बाद भी कोई डाक्टर उसे देखने नहीं आया। छुट्टी होने के बाद उसने ओपीडी में डाक्टर को दिखाया तो उन्होंने पांच दिन की दवा लिख दी।

महिला को नहीं मिला दर्द में आराम

दवा खत्म होने के कारण खुशबू को कोई आराम नहीं मिला तो वह दोबारा अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां डाक्टर द्वारा फिर से दवा लिख दी गई। इसके बाद महिला की हालत और बिगड़ने लगी तो उसे रागिनी हास्पीटल ले जाया गया। जहां जांच की गई तो महिला के शरीर में काटन, पट्टी टांके के साथ सिली हुई पाई गई। जिससे शरीर में इंफेक्शन फैलने लगा था। पीड़ित ने डीएम को शिकायत देकर सौ शैय्या अस्पताल में तैनात स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पुत्री को दिया था जन्म

सौ शैय्या अस्पताल के लेबर रूम में स्टाफ नर्स द्वारा डिलीवरी के दौरान प्रसूताओं के स्वजन से रुपये लेने की शिकायतें मिल रही हैं। बीती 26 फरवरी को भी खुशबू की नार्मल डिलीवरी हुई थी। जहां उसने पुत्री को जन्म दिया। इसके बाद ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स और वार्ड आया द्वारा खुशबू के पति गौरव से रुपये की मांग की गई। गौरव ने आरोप लगाया कि उसने जब पांच सौ रुपये दिए तो नर्स ने लेने से मना करते हुए कहा कि यदि ठीक से रुपये दे दोगे तो मरीज का इलाज ठीक से होगा। जिसपर उसने नर्स को दो हजार रुपये दे दिए।

मामले की शिकायत मिली है। सौ शैय्या अस्पताल के सीएमएस को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद ऐसी लापरवाही बरतने वाले दोषी स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डा. पीपी सिंह, सीएमओ 

chat bot
आपका साथी