शिक्षक-अधिवक्ता समेत 54 लोग कोरोना संक्रमित

भोगांव संसू। जिले में कोरोना की बेलगाम रफ्तार अब संक्रमितों का ग्राफ बढ़ा रही है। कोरोना जांच कराने वाले 54 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कुरावली में 23 नए लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। विकास भवन में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की महिलाकर्मी भोगांव में अधिवक्ता व शिक्षक में कोरोना संक्रमण मिला है। जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़ 981 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:26 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:03 AM (IST)
शिक्षक-अधिवक्ता समेत 54 लोग कोरोना संक्रमित
शिक्षक-अधिवक्ता समेत 54 लोग कोरोना संक्रमित

संसू, भोगांव: जिले में कोरोना की बेलगाम रफ्तार अब संक्रमितों का ग्राफ बढ़ा रही है। कोरोना जांच कराने वाले 54 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कुरावली में 23 नए लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। विकास भवन में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की महिलाकर्मी, भोगांव में अधिवक्ता व शिक्षक में कोरोना संक्रमण मिला है। जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़ 981 हो गई है।

एंटीजेन जांच कराने वाले कुरावली कस्बे के मुहल्ला सुजरई में कई परिवारों के 23 लोगों में संक्रमण मिला है। इनके अतिरिक्त भोगांव के मुहल्ला कबीरगंज निवासी अधिवक्ता व उनके पुत्र, मुहल्ला बक्कालान निवासी शिक्षक व उनके परिवार के पांच सदस्यों मुहल्ला जौहरी निवासी वृद्धा, बेवर कस्बा के काजीटोला निवासी आशा कार्यकर्ता के तीन पुत्रों सहित चार लोग, करहल कस्बे के दो, बरनाहल में तीन व जागीर क्षेत्र के गांव बोझी में एक संक्रमित मिला है। शहर में विकास भवन के एनआरएलएम ऑफिस में कार्यरत एक महिला कर्मचारी, आवास में तीन, मंडी मोतीगंज, चौथियाना, काशीराम कॉलोनी, मुहल्ला अग्रवाल में एक-एक संक्रमित मिला है। मैनपुरी के औडेन्य पडरिया, नगला पाल में एक-एक जबकि गांव बिछिया में दो नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सीएमओ डॉ. एके पांडेय के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीमों में शामिल संक्रामक रोग अधिकारी डॉ. अनिल यादव, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रविन्द्र सिंह गौर, एमओआईसी डॉ. मनीष कुशवाह, डॉ. जेपी वर्मा, डॉ. शम्भू सिंह , डॉ. रवीदीप की टीमों ने मरीजों को आइसोलेट कराया।

विकास भवन को कराया सैनिटाइज: विकास भवन में एनआरएलएम में डिस्टिक रिसोर्स पर्सन के पद पर कार्यरत महिला कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीडीओ ईशा प्रिया ने मंगलवार को विकास भवन सील करा दिया। सीडीओ ने सफाई कर्मचारियों से पूरे विकास परिसर को सैनिटाइज कराया। सीडीओ ने संबंधित कर्मचारियों से अपनी कोरोना जांच कराने को कहा है।

आधा दर्जन हुए संक्रमण मुक्त: मंगलवार को संक्रमण की तेज होती रफ्तार के बीच छह मरीजों को ठीक होने पर उनके घर भेजा गया। भोगांव सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड 5 व जेएनवी कोविड केयर सेंटर के एल-1 समकक्ष आइसोलेशन वार्ड से 1 मरीज को डिस्चार्ज किया गया। नोडल अधिकारी डॉ. अमित भारती, डॉ. प्रदीप यादव, डॉ. नित्यानंद द्विवेदी, डॉ. आनंद किशोर, चीफ फार्मासिस्ट डॉ. रामेंद्र सिंह यादव, फार्मासिस्ट डॉ. मुनेश पाल, डॉ. विजय यादव, मलेरिया निरीक्षक विवेक राजपूत ने मरीजों को प्रमाण पत्र देकर घर भिजवाया।

सुजरई मुहल्ला कराया सील

संसू कुरावली : मुहल्ला सुजरई में बड़ी संख्या में लोगों के पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य महकमें खलबली मच गयी है। एसडीएम अनूप कुमार, सीओ डीपी गौड़, इंस्पेक्टर शिव कुमार चौहान, एमओआईसी डॉ. मुनेंद्र सिंह चौहान की टीमों ने मरीजों को आइसोलेट कराने के बाद मुहल्ले को अग्रिम आदेशों तक सील करा दिया। एसडीएम ने पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में रहे अन्य लोगों को कोरोना जांच कराने को कहा है।

कोविड मरीजों के लिए तैयार हुए दो होटल

जासं, मैनपुरी: जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शासन की नई व्यवस्था के तहत अब इच्छुक संक्रमित को होटल में भी रखा जा सकता है। इसके तहत शहर में दो होटलों में व्यवस्था कराई गई है। किराए का भुगतान मरीजों को खुद ही करना होगा।

शासन द्वारा कराई गई नई व्यवस्था के तहत कोरोना संक्रमित यदि बेहतर सुविधाओं की मांग करते हैं तो उन्हें होटलों में भी रखा जा सकता है। शहर में इसके लिए आश्रम रोड और कचहरी रोड स्थित दो होटल को अनुमति दी गई है। सीएमओ डॉ. एके पांडेय का कहना है कि यहां कोविड का वही प्रोटोकॉल लागू होगा जो आइसोलेशन अस्पताल में लागू है। संक्रमित को चिन्हित किए गए कमरों में रखा जाएगा। उन्हें मैन्यू के अनुसार ही खाना और अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। भर्ती होने वाले मरीजों की देखरेख के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम नियमित पहुंचेगी। भर्ती मरीजों की सेहत की स्थिति की कंट्रोल रूम द्वारा भी जानकारी ली जाएगी। संक्रमित से मुलाकात के लिए स्वजनों को अनुमति नहीं होगी। होटल संचालकों को भी नियमों का पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी