सीएचसी में चिकित्सक समेत 16 मिले कोरोना से संक्रमित

मैनपुरी जासं कोरोना का संक्रमण दोबारा रफ्तार पकड़ने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 05:51 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 05:51 AM (IST)
सीएचसी में चिकित्सक समेत 16 मिले कोरोना से संक्रमित
सीएचसी में चिकित्सक समेत 16 मिले कोरोना से संक्रमित

मैनपुरी, जासं : कोरोना का संक्रमण दोबारा रफ्तार पकड़ने लगा है। सीएचसी में चिकित्सक सहित बीते चौबीस घंटों में कुल 16 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को होम आइसोलेट कराया गया है।

कोरोना के संक्रमण को लेकर लोग बेपरवाह बने हुए हैं। बार-बार जारी की जा रही चेतावनी को अनदेखा किया जा रहा है। यही वजह है कि संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा। पिछले 24 घंटों के अंदर जिले में मरीजों की संख्या बढ़ी है। मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किशनी में कराई गई जांच में तैनात चिकित्सक में वायरस की पुष्टि हुई। उनके संपर्क में आने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों की बाद में जांच कराई गई। चिकित्सक को होम आइसोलेट कराया गया है। उनके अलावा किशनी के ही अनूपपुर ढढ़ौंस में चार लोग संक्रमित मिले।

मैनपुरी में छह, सुल्तानगंज एक, करहल में दो, जागीर और कुरावली में भी एक-एक मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि संक्रमण अभी और बढ़ सकता है। लिहाजा, लोगों से अपील की गई है कि वे मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें।

स्वास्थ्य कर्मी की हार्ट अटैक से मौत

संसू, अजीतगंज : गांव अजीतगंज निवासी शिवकुमार श्रीवास्तव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सगामई पर तैनात थे। मंगलवार की सुबह लगभग सात बजे घर के बाहर चबूतरे पर बैठे थे। अचानक बेसुध होकर गिर पडे़। स्वजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण की जांच को लिए सैंपल

संसू, बेवर: कस्बा की सब्जी मंडी के नजदीक रहने वाले एक वृद्ध के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र में सैंपलिग की। द्वारा उनके परिजनों समेत कई लोगों के सैम्पल लिए गए है।

पाजिटिव पाए गए वृद्ध का इलाज सैफई के अस्पताल में चल रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वृद्ध के घर पहुंच कर उनके स्वजन समेत आसपास रहने वालों की जांच की। 70 लोगों की पीसीआर टेस्टिग की गई। जबकि 75 लोगों का एंटिजन सैम्पल लिया गया। सैंपलिग करने वाली टीम में एलटी सुनील शर्मा, डा. एलआर सिंह, कुलदीप मिश्रा, निर्मला देवी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी