मतदान केंद्रों पर बनेंगे सर्किल, कर्मियों को मिलेंगे ग्लब्स

पंचायत चुनाव में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयोग ने गाइडलाइन जारी की है। मतदान के दौरान मतदाता को सर्किल में खड़ा करने और मतदानकर्मियों को ग्लब्स सैनिटाइजर मास्क आदि उपलब्ध कराए जाने के निर्देश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 04:59 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 04:59 AM (IST)
मतदान केंद्रों पर बनेंगे सर्किल, कर्मियों को मिलेंगे ग्लब्स
मतदान केंद्रों पर बनेंगे सर्किल, कर्मियों को मिलेंगे ग्लब्स

जासं, मैनपुरी: पंचायत चुनाव में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयोग ने गाइडलाइन जारी की है। मतदान के दौरान मतदाता को सर्किल में खड़ा करने और मतदानकर्मियों को ग्लब्स, सैनिटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध कराए जाने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा प्रत्येक बूथ पर एक लीटर सैनिटाइजर मौजूद रखने के निर्देश दिए हैं।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर चुनाव आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दिशा निर्देश दजारी किए हैं। कहा गया है कि मतदान के दिन पोलिग एजेंट के बैठने में सामाजिक दूरी का पालन किया जाए। वहीं प्रत्येक मतदाता को बूथ पर प्रवेश से पहले सैनिटाइज किया जाए। वहीं मतदान केंद्रों के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिग कराई जाए। यदि पोलिग एजेंट का तापमान जांच के दौरान अधिक आता है तो उसकी जगह निर्वाचन अधिकारी से बात कर दूसरा व्यक्ति रखा जाए। प्रशिक्षण को 96 अधिकारी तैनात

जासं, मैनपुरी: प्रभारी अधिकारी कार्मिक ईशा प्रिया ने बताया कि पंचायत चुनाव को सकुशल कराने के लिए तैनात पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारियों और मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण दिए जाने के लिए 96 अधिकारियों और कार्मिकों को मास्टर ट्रेनर के रूप में नियुक्त किया गया है।

उन्होंने तैनात मास्टर ट्रेनर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग से समय-समय पर प्राप्त निर्देशों के अनुसार अपने दायित्वों का निर्वहन करें। तीन अप्रैल को प्रात: 10 बजे से क्षेत्रीय ग्राम विकास संस्थान के प्रशासनिक भवन के प्रशिक्षण हाल में क्रम संख्या एक से 55 तक के मास्टर ट्रेनर को और क्रमांक 56 से 96 तक के मास्टर ट्रेनर को सेमिनार हाल में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी