सावधान, जिले में दौरे पर आ सकते हैं सूबे के मुखिया

मुख्यमंत्री के आगमन की चर्चा को लेकर संवरने लगा जिला चिकित्सालय लखनऊ से आई टीम ने सुधारे ओटी के उपकरण ऑपरेशन थियेटर को शुरू करने की तैयारी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 10:08 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 06:29 AM (IST)
सावधान, जिले में दौरे पर आ सकते हैं सूबे के मुखिया
सावधान, जिले में दौरे पर आ सकते हैं सूबे के मुखिया

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगरा मंडल के एक जिले का औचक निरीक्षण करने की चर्चा को लेकर अस्पताल प्रशासन हरकत में आ गया है। खामियां दूर करने की कवायद शुरू हो गई है। लखनऊ से आई विशेषज्ञों की टीम ने अस्पताल पहुंचकर मशीनों की तकनीकी खामी को दुरुस्त कराया। उधर, 100 शैय्या में ऑपरेशन थियेटर को शुरू कराने की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

बीते दिनों मुख्यमंत्री के आगरा दौरे पर आना था, लेकिन अचानक कार्यक्रम निरस्त हो गया। अब मंडल के किसी एक जिले के निरीक्षण की चर्चा शुरू हो गई है। ऐसे में स्वास्थ्य महकमा भी खुद को दुरुस्त रखने की कसरत में जुट गया है। मंगलवार को लखनऊ से पहुंची विशेषज्ञों की एक टीम ने जिला चिकित्सालय में उपलब्ध मशीनों की तकनीकी खराबी की जांच कर मरम्मत की। ऑपरेशन थियेटर में भी कुछ मशीनों को दुरुस्त कराया गया, जबकि कुछ के लिए उपकरणों की सूची तैयार की गई है।

नर्सिंग स्टाफ द्वारा अस्पताल परिसर में बने आइसीयू में मशीनों की क्रियाशीलता की जांच करने के साथ वार्ड को दुरुस्त कराया गया। दोपहर में सौ शैय्या महिला एवं शिशु अस्पताल में सीएमएस डॉ. एके पचौरी ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बच्चों को भर्ती करने वाले वार्ड की व्यवस्था दुरुस्त कराने के बाद महिला ओटी का भी जायजा लिया। उनका कहना है कि इसी महीने अस्पताल की ओटी को शुरू कराया जाएगा। यहां आने वाले मरीजों को सभी प्रकार की सुविधाएं मिलें, इसके लिए प्रयास जारी हैं।

chat bot
आपका साथी